अमेरिका में बर्फीला तूफान : अब तक 34 की हुई मौत, खतरे को देखते हुए 5200 उड़ानें हुई रद्द,

अमेरिका में बर्फीले चक्रवात ने तबाही मचाई हुई है। अब तक इस तबाही में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम की खराबी को…

अमेरिका में बर्फीला तूफान : अब तक 34 की हुई मौत, खतरे को देखते हुए 5200 उड़ानें हुई रद्द,

अमेरिका में बर्फीले चक्रवात ने तबाही मचाई हुई है। अब तक इस तबाही में 34 लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम की खराबी को देखते हुए अमेरिका से 5200 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। दूसरी तरफ अमेरिक के कई राज्यों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। तबाही का आलम यह है कि अभी तक 20 से 25 लाख घरों की बिजली गुल है। यही नहीं इलेक्ट्रिसिटी का यह ब्लैक आउट का दायरा औऱ बढ़ाया जा सकता है। ऐसा लग रहा है कि मानो अमेरिका में जीवन थम सा गया है।

अत्यधिक ठंड की वजह से संचालित नहीं हो पा रहे हैं संयंत्र

न्यूयॉर्क के प्रशासन का कहना है कि मौसम को देखते हुए बिजली कटौती को और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। इसकी जद में 6.5 करोड़ लोगों आ सकते हैं। इसका कारण बताया जा रहा है कि अत्यधिक ठंड की वजह से बिजली संयत्र काम नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी तरफ प्रशासन ने स्थानीय बिजली कंपनियों को रूकावटें जारी रखने के भी निर्देश दिए हैं।

यातायात के सभी मार्ग बंद

भीषण बर्फबारी के चलते अमेरिका के कई राज्यों के राजमार्ग, रेलमार्ग भी बंद कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ उड़ाने भी रद्द कर दी गई हैं। इसलिए लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चिंता की बात यह है कि मौसम विभाग की चेतावनी ने पूरे अमेरिका की करीब 70 प्रतिशत आबादी को इसके प्रभाव में आने के संकेत दे दिए हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *