‘अब मैं जीकर क्या करूंगी…’ कथित चैट को लेकर प्रेम-प्रसंग का दावा, उलझी कोटा में छात्रा के सुसाइड की गुत्थी

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर में यहां करीब हर साल ढाई लाख बच्चे पढ़ने…

kota student priyam singh Wrote good bye dost 1 | Sach Bedhadak

कोटा। देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग सिटी के नाम से मशहूर राजस्थान के कोटा शहर में यहां करीब हर साल ढाई लाख बच्चे पढ़ने आते हैं। कोटा में आए दिन कोई न कोई स्टूडेंट के सुसाइड के बारे में सुनने को मिलता है। सोमवार को भी एक और कोचिंग छात्रा ने सुसाइड कर लिया। छात्रा के आत्महत्या करने मामले में नया मोड सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतक छात्रा प्रियम सिंह के मोबाइल का एक चैट सामने आया है जिसमें उसने जहर खाने के बाद अपने किसी दोस्त को मैसेज कर कहा है कि मैंने जहर खा लिया है। छात्रा ने मोबाइल पर मैसेज करते हुए दोस्त को लिखा-उसने मुझे छोड़ दिया है, अब मैं जीकर क्या करूंगी…।

इस चैट के कारण यह मामला प्रेम प्रसंग की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। हालांकि पुलिस की ओर से इस चैट को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है. हालांकि पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि छात्रा कोचिंग कम आती थी.

वहीं छात्रा की मौत की खबर सुनकर यूपी से कोटा पहुंचे परिजनों ने कोचिंग संस्थानों पर पढ़ाई के लिए प्रेशर बनाने का आरोप लगाया। छात्रा के पिता ने कहा-मेरी बेटी ने कई बार मुझे फोन पर कहा था कि कोचिंग में पढ़ाई के लिए काफी दवाब बनाया जा रहा है। पुलिस ने अब इस एंगल से जांच भी शुरू कर दी है।

कोटा में कर रही थी नीट की तैयारी

विज्ञाननगर थाना इंचार्ज कौशल्या के अनुसार, उत्तरप्रदेश के मऊ की रहने वाली छात्रा प्रियम सिंह (17) कोटा में रहकर डेढ़ साल से नीट की कोचिंग कर रही थी। छात्रा विज्ञाननगर थाना क्षेत्र के डकनिया रोड नंबर एक पर रहती थी। सोमवार को दोपहर में वह रोड नंबर एक स्थित कोचिंग संस्थान के सामने से निकल रही थी कि उसकी तबीयत खराब हो गई।

छात्रा को उल्टियां होने लगीं और वह अचेत हो गई। दोपहर करीब 3 बजे उसे निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन शाम करीब पौने सात बजे जिला हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई।

दोस्त को मैसेज में लिखा-उसने छोड़ दिया, मैं जीकर क्या करूंगी

वायरल हो रहे चैट के मुताबिक कोचिंग छात्रा प्रियम सिंह से उसके दोस्त ने पूछा- क्या करोगी, इस पर उसने मैसेज कर जवाब किया- अरे यार, बोल देती तो इतनी दिक्कत नहीं होती, मैंने जहर खा लिया है, उसने मुझे छोड़ दिया, अब मैं जीकर क्या करूंगी, बस इसलिए…गुड बाय दोस्त, बता देना उसको।

kota student priyam singh Wrote good bye dost 2 | Sach Bedhadak
वायरल हो रहा चैट का स्क्रीनशॉट

छात्रा के परिजन पहुंचे कोटा

छात्रा की मौत की खबर सुनकर उसके परिजन यूपी के मऊ से कोटा पहुंचे हैं। उनके यहां पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्रा के रूम को खुलवाकर वहां भी छानबीन की जा रही है। वहीं छात्रा का पोस्टमार्टम भी करवाया जाएगा। छात्रा जिस रूम में रह रही थी उसकी भी जांच की जा रही हैं। पुलिस इस पूरे मामले में सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच की जा रही है।

कोटा में इस साल 26 स्टूडेंट कर चुके सुसाइड

बता दें कि कोटा में इस साल 26 स्टूडेंट सुसाइड कर चुके है। करीब 6 दिन पहले झारखंड के रांची की रहने वाली छात्रा रिचा सिन्हा (16) ने अपनी जान दे दी। रिचा सिन्हा पांच महीने से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी। वह इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स स्थित हॉस्टल में रह रही थी।

अगस्त में गई 6 स्टूडेंट की जान

कोटा में जनवरी से लेकर अब तक कोटा में 26 स्टूडेंट्स सुसाइड कर चुके है। अगस्त महीने में ही 6 स्टूडेंट की जान गई है। बड़ी बात यह है कि इन 25 में से 8 बच्चे ऐसे हैं, जिन्हें कोचिंग में दाखिला लिए छह महीने भी पूरे नहीं हुए थे। कोटा में औसतन हर महीने तीन छात्र खुदकुशी करते हैं। बता दें कि साल 2022 में 15 छात्रों ने आत्महत्या की थी। कोटा में साल 2015 से 2019 के बीच कुल 80 स्टूडेंट्स ने सुसाइड किया था।