Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दौरान मौसम विभाग का अलर्ट, जानिए आपके पोलिंग बूथ पर कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western…

Rajasthan Weather Update 8 | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में एक नया पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने वाला है. इसके चलते राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश और अंधड़ का अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार बुधवार से ही राज्य का मौसम शुष्क बना हुआ है जिससे कई इलाकों में अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.

प्रथम चरण के वोटिंग के दौरान ऐसा रहेगा मौसम

आपको बता दे की 19 अप्रैल को देशभर की 102 लोकसभा सीटों पर प्रथम चरण के चुनाव होंगे. इसमें राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग होनी है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान की इन 12 लोकसभा सीटों के अधिकांश इलाकों में मौसम शुष्क रहने वाला है. वहीं राज्य के उत्तरी भाग में बादल छाए रहेंगे और शेखावाटी साहित कई जिलों में दोपहर में आंधी चलने की संभावना है.

2 दिन बाद बढ़ेगी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार 18 व 19 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के असर के कारण आंधी, मेघगर्जन और हल्की बारिश की संभावना है. इसके बाद 20 अप्रैल को मौसम सामान्य होने लगेगा और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. जिस कारण गर्मी का पारा भी बढ़ेगा.