पुलवामा शहीद रोहिताश्व लांबा को सम्मान, CM भजनलाल ने किया मूर्ति का अनावरण, गांव में खुलेगी PHC

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को जयपुर के शाहपुरा दौरे पर रहे जहां उन्होंने गोविंदपुरा गांव में पुलवामा हमले में शहीद…

sach bedhadak 1 9 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंगलवार को जयपुर के शाहपुरा दौरे पर रहे जहां उन्होंने गोविंदपुरा गांव में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान रोहिताश्व लाम्बा की मूर्ति का अनावरण किया. वहीं सीएम ने शहीद रोहिताश्व लाम्बा को नमन करते हुए कहा कि ‘शहीद के अनावरण में आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है जिसके लिए सभी आयोजकों को मैं धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि ‘शहीद की कोई कीमत नहीं, शहीद तो शहीद होता है उसे हर हाल में सम्मान मिलना चाहिए. वहीं इस दौरान सीएम ने लाम्बा के गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की भी घोषणा की.

वहीं शाहपुरा दौरे पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अन्य कई वीरांगनाओं का भी सम्मान किया जिनमें मधुबाला मीणा, सुंदरी देवी गुर्जर, कृष्णा देवी, कमलेश देवी, हरितवाल, उर्मिला देवी, नमिता देवी, प्रियंका देवी, बीना देवी, ऋतु देवी, प्रतिभा देवी उन्नाव (UP) सरोज मीणा समेत अन्य क्षेत्रों से आई वीरांगनाएं शामिल थी.

‘सिर झुके उस शहादत में…’

इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घोषणा करते हुए कहा कि लाम्बा के गांव में अब एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा. इसके अलावा सड़क 400 मीटर नहीं 500 मीटर बनाने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने 1893 में कहा भारत विश्व गुरु बनेगा और आज PM मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु की सीढ़ी पर चढ़ रहा है.

सीएम ने कहा कि पहले आतंकवादी आते थे कहीं भी बम फोड़कर चले जाते थे और हम हताश होकर देखते रहते थे लेकिन 2014 के बाद आतंकी कहां चले गए ये पता नहीं, क्योंकि PM मोदी की मज़बूत सरकार के आने के बाद हमारे सैनिक की तरफ कोई आंख उठकर भी नहीं देख सकता है.

रोहिताश्व लाम्बा कौन थे?

बता दें कि करीब 5 साल पहले पुलवामा अटैक में देश के कई वीर जवानों की शहादत हुई थी जहां गोविंदपुर बासड़ी के लाल रोहिताश्व लांबा भी वीरगति को प्राप्त हुए थे. लांबा का जन्म 14 जून 1991 को जयपुर के गोविंदपुर बासड़ी गांव में हुआ था जहां वह 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. वहीं पुलवामा अटैक से करीब 1 साल पहले ही उनकी शादी हुई और 3 महीने पहले ही वह एक बेटे के पिता बने थे.