Ranji Trophy : कुलवंत खेजरोलिया ने रचा इतिहास, 4 गेदों में चटकाए चार विकेट, वायरल हुआ Video

Ranji Trophy : मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) ने सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बड़ौदा के खिलाफ शानदार प्रदर्शन…

ranji 01 | Sach Bedhadak

Ranji Trophy : मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) ने सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बड़ौदा के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी के इस मुकाबले में लगातार चार गेंदों पर 4 विकेट चटकाए है। खेजरोलिया मध्य प्रदेश के लिए फोर-ट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए है, जबकि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में इस मुकाम को हासिल करने वाले तीसरें गेंदबाज बन गए है।

यह खबर भी पढ़े:- IND vs ENG : राहुल और जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट में शामिल, कोहली सहित इन खिलाड़ियों की हुई छुट्‌टी

इस टूर्नामेंट के 5वें मैच में खेलते हुए मध्य प्रदेश की टीम पहली पारी में 454 रन बनाए थे। बड़ौदा की पहली पारी 132 रन पर सिमटी, इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए शाश्वत रावन ने 105 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन फिर कुलवंत खेजरोलिया की खतरनाक गेंदबाजी देखने को मिली, खेजरोलिया ने पहले शाश्वत रावत को पेवलियन भेजा और लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर बड़ौदा टीम को हार के खेमे में धकेल दिया।

बता दें कि कुलवंत खेजरोलिया ने शाश्वत के बाद महेश पिथिया, भार्गव भट्‌ट और एएम सिंह को अगली तीन गेंदों पर आउट किया है। 3 बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कुलवंत प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डबल फोर-ट्रिक (चार गेंदों में चार विकेट) लेने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए है। उनसे पहले 1988 में दिल्ली के शंकर सैनी यह कारनामा कर चुके है और 2018 में जम्मू-कश्मीर के मोहम्मद मुदाशिर ने भी यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे है।

बता दें कि मुदाशिर और खेजरोलिया अब एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने प्रथम श्रेणी में डबल हैट्रिक या फोर-ट्रिक और लिस्ट ए क्रिकेट में हैट्रिक हासिल की है। कुलवंत ने ऑलराउंडर अतीत शेइ को आउट करने अपना पहला श्रेणी पांच विकेट हॉल भी इसी मुकाबले में प्राप्त किया। इस मुकाबले में बड़ौदा को एक पारी और 52 रन से हरा दिया।