हलवाई की दुकान पर युवक को आया हार्ट अटैक, खड़े-खड़े से गिरा, दुकानदार ने ऐसे बचाई जान

नागौर। कोरोनाकाल के बाद देश में हार्ट अटैक के मामले बढ़े है। युवा से लेकर बुजुर्ग, कोई भी इससे अछूता नहीं है। कई बार ट्रेन,…

Nagaur news | Sach Bedhadak

नागौर। कोरोनाकाल के बाद देश में हार्ट अटैक के मामले बढ़े है। युवा से लेकर बुजुर्ग, कोई भी इससे अछूता नहीं है। कई बार ट्रेन, मेट्रो से लेकर जिम तक में हार्ट अटैक के वीडियो वायरल हुए है। वहीं राजस्थान के नागौर में ऐसी ही एक घटना सामने आई, जिसे देखकर हड़कंप मच गया। यहां नमकीन लेने गए एक युवक को अचानक दिल का दौरा पड गया। इसके बाद जो हुआ वह हैरान कर देने वाला मंजर था। दुकानदार की सूझबूझ से उस शख्स की जान बच गई।

दरअसल,नागौर शहर के माही दरवाजे पर स्थित बलदेव नमकीन भंडार नाम से दुकान पर एक युवक नमकीन लेने पहुंचता है। इसके बाद वह युवक दुकानदार से नमकीन मांगता है। तभी अचानक उस युवक को हार्ट अटैक आ गया और वह बेहोश होकर नीचे गिर गया। इसके बाद पास खड़े लोगों ने संभाला और देखा उसकी हदय गति रुक गई।

दुकानदार ने ऐसे बचाई जान…

युवक की अचानक हदय गति रुकने से हड़कंप मच गया। वहीं, दुकान में दुकान मालिक भागकर पास गया और संभाला। दुकानदार ने उसे करीब 1:30 मिनट तक सीआरपी दी, जिससे उसे होश आया। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने परिजनों को सूचना दी। मौके पर परिजन पहुंचे और कुछ सुधार के बाद अस्पताल लेकर पहुंचे।

परिजनों के अनुसार अब सुधार है, इलाज जारी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। करीब दो मिनट के वीडियो को देखकर हर कोई हैरान रह गया। वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स दुकानदार की बहादुरी की तारीफ कर रहे है।

(इनपुट-महेंद्र चौधरी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *