Instagram पर अपनी रील्स वायरल कर कमाएं लाखों, बस अपनाएं ये आसान तरीके

Instagram Reels Viral Tips : यदि आप भी अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर रील्स वायरल कराकर मोटी कमाई करना चाहते हैं, तो यह जानकारी आपके लिए…

instagram 02 1 | Sach Bedhadak

Instagram Reels Viral Tips : यदि आप भी अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर रील्स वायरल कराकर मोटी कमाई करना चाहते हैं, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत जरूरी है। इन टिप्स को फॉलो करने के बाद आपकी इंस्टाग्राम रील्स को वायरल होने से कोई नहीं रोक पायेगा और आप लाखों की कमाई आसानी से हो जायेगी।

Instagram 01 | Sach Bedhadak

Instagram Reels Viral Tips : आजकल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हर कोई मिल जाते हैं, अक्सर देखा जाता है कि कई लोग इन प्लेटफॉर्म्स पर वीडियो-रील्स बनाकर पॉपुलर होना चाहते हैं। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी रील्स वायरल नहीं हो पा रही हैं तो यहां हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे। दरअसल इंस्टाग्राम पर हर कोई इंसान वीडियो डालते है, लेकिन जरूरी यह है कि आप उन सब से अलग क्या कर रहे हैं या आपकी रील्स में ऐसा क्या है जो हर कोई आपकी रीलिस को देखना पसंद करेंगा या लाइन करें।

यह खबर भी पढ़ें:‘मुझे बॉयफ्रेंड चाहिए’…प्रेमी के लिए लड़की ने निकाला ऐसा फॉर्म, एक दिन में ही आ गए 3 हजार आवेदन

instagram 01 1 | Sach Bedhadak

इन टिप्स को फॉलो करके करें मोटी कमाई

(1) आजकल हर क्षेत्र में कंपटीशन बहुत ज्यादा बढ़ गया है जरूरी यह है कि आप उस कंपटीशन में सबसे अलग क्या कर रहे है। मतलब अब पोपुलर गानों पर लिप्सिंग करने से कुछ नहीं होगा। अब आपको उस गाने पर कंटेंट बनाना पड़ेगा।

(2) जब आप रील्स बना रहे हो तो इस बात को जरूर ध्यान रखें कि अभी कौनसा गाना ट्रेंड में चल रहा है। यदि आप ट्रेंडिंग सॉन्ग का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी रील के वायरल होने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते है।

(3) किसी भी वीडियो को पोस्ट करने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखें, कि आपकी वीडियो HD क्वालिटी में है या नहीं। यदि आपकी रील एचडी क्वालिटी में नहीं है तो आप कितनी भी कोशिश कर ले मेहनत खराब ही जाती है।

(4) कोई भी वीडियो बनाने से पहले ऐसा टॉपिक उठाए, जिसे देखने के लिए कर कोई बेताब रहे या उससे कोई जानकारी मिलती हो।

(5) रोजाना सिर्फ एक ही रील पोस्ट करें यदि पॉसिबल नहीं हो पाता है तो सप्ताह में 4 वीडियो पोस्ट करने की कोशिश करें। दरअसल जो लोग आपको फॉलो कर रहे हैं उन्होंने आपको इस वजह से फॉलो किया है ताकि वो हर दिन आपकी वीडियो देख सकें। यदि आप 15 दिन या फिर महीनेभर में पोस्ट करते हैं तो फॉलोअर्स का इंटरेस्ट टूट जाता है।

(6) अक्सर ट्रेंडिग गाने के साथ फिल्टर्स का यूज करें, वीडियो के कैप्शन पर विशेष रूप से ध्यान दें, रील्स का कवर पेज लगाएं, लोकेशन भरना नही भूलें, इसके साथ ही फोटो-वीडियो से रिलेटेड कुछ #हैशटैग# का भी इस्तेमाल करें।

(7) हर दिन अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में कुछ ना कुछ शेयर करें और कुछ भी ऐसा करें कि लोग आपकी स्टोरी पर रिप्लाई करने से खुद को राक ही नहीं पाएं। इसमें आप उनसे कोई भी सवाल पूछ सकते हैं उनका किसी तस्वीर या वीडियो पर रिएक्शन मांग सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *