हनीमून पर जा रहा था गोवा, पहुंच गए हवालात… मुक्केबाज साहिल के साथ पत्नी को भी फ्लाइट से उतारा

नई दिल्ली। दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में को पायलट के साथ मारपीट करने वाले साहिल कटारिया के बारे में बड़ी जानकारी सामने…

New Project 2024 01 16T154336.571 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में को पायलट के साथ मारपीट करने वाले साहिल कटारिया के बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है। खबर है कि साहिल की हाल ही में शादी हुई थी और वह हनीमून के लिए गोवा जा रहा था। लेकिन, फ्लाइट कैंसिल होने की घटना से वो भड़क गया और गुस्से में आकर पायलट पर हमला कर दिया। हालांकि, सोमवार को साहिल कटारिया को जमानत मिल चुकी है।

बता दें कि रविवार को मौसम की खराबी की वजह से कई फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी थीं। दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो की एक फ्लाइट में जब पायलट देरी की घोषणा कर रहे थे, तभी साहिल कटारिया के नाम के पैसेंजर ने हमला कर दिया था। साहिल ने पायलट को मुक्का मार दिया था। बाद में अटेंटमेंट ने अलग कराया था।

कौन है साहिल कटारिया…

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण दिल्ली निवासी साहिल कटारिया (35) अमर कॉलोनी में स्टेशनरी और खिलौनों की दुकान चलाता है। साहिल कटारिया की 5 महीने पहले ही शादी हुई थी और रविवार को पत्नी के साथ छुट्टियां मनाने जा रहा था। साहिल कटारिया की पत्नी को भी केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने दिल्ली एयरपोर्ट से प्लेन से उतार दिया था।’

रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा, ‘वह उड़ान में देरी से परेशान हो गया था और कैबिन क्रू के सदस्यों के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के चलते उसने आपा खो दिया और पायलट पर हमला कर दिया।’ हालांकि, घटना के बाद एक और वीडियो सामने आया था, जहां वह पुलिस और स्टाफ के सामने माफी मांगता हुआ नजर आ रहा था। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, साहिल ने दावा किया है कि वह पत्नी के साथ हनीमून पर जा रहा था।

पुलिस ने बताया है कि दिल्ली और गोवा के बीच उड़ान संख्या 6E2175 के सह-पायलट और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने साहिल कटारिया के खिलाफ उड़ान में उनके साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करने की शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि कटारिया ने दुर्व्यवहार किया और सह-पायलट अनुप कुमार को मारा व विमान के अंदर हंगामा मचाया।

‘पत्नी को भी फ्लाइट से उतारा गया’

घटना की जानकारी मिलत ही सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और साहिल को हिरासत में लेकर चले गए थे। वहीं इस घटना के बाद साहिल की पत्नी को भी फ्लाइट से उतार दिया गया था। रविवार शाम दिल्ली पुलिस ने कटारिया को गिरफ्तार किया। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया था। इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

कोहरे के कारण उड़ान में हुई देरी…

उड़ानों की निगरानी करने वाली वेबसाइट ‘फ्लाइटराडार24’ के मुताबिक, विमान ने 10 घंटे से ज्यादा की देरी के बाद शाम छह बजे दिल्ली से उड़ान भरी। घटना उस दिन हुई जब घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ, जिसके कारण कई उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया, कई उड़ानें रद्द हुईं या उनके परिचालन में देरी हुई।

सरकार भी नाराज…

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यात्री का खराब आचरण स्वीकार्य नहीं है और कानून के मौजूदा प्रावधानों के अनुरूप उससे ‘सख्ती से निपटा’ जाएगा। एक बयान में एयरलाइन ने कहा कि कटारिया ने सह-पायलट से ‘मारपीट’ की और यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में शामिल करने के लिए मामला एक स्वतंत्र आंतरिक समिति को भेजा गया है।