Bus Accident In Barabanki :  पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा,  8 लोगों की मौत,  18 घायल

Bus Accident In Barabanki :  यूपी के बाराबंकी में आज तड़के एक भीषण हादसा हो गया। यहां के पूर्वांचल एक्सप्रेस ( Purvanchal Express ) पर…

bus 2 | Sach Bedhadak

Bus Accident In Barabanki :  यूपी के बाराबंकी में आज तड़के एक भीषण हादसा हो गया। यहां के पूर्वांचल एक्सप्रेस ( Purvanchal Express ) पर सड़क किनारे खड़ी एक बस में 10 पीछे से तेज रफ्तार बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 18 लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

जान गंवाने वाले लोगों बिहार के रहने वाले थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृत 8 लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस में हुए बस हादसे की घटना बेहद दुखद है। मृतकों के परिजनों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं।

वहीं गंभीर घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। वहीं बाराबंकी में हुए इस भीषण हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Aditynath ) ने दुख प्रकट किया।  

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी मनोज पांडे ने बताया कि बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस पूर्वांचल पर बने एक ढाबे के पास किनारे खड़ी थी। बस के कुछ यात्री खाने-पीने के लिए ढाबे पर रुके हुए थे। इसी दौरान पीछे से आ रही दूसरी डबल डेकर बस ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले सभी लोग पीछे से टक्कर मारने वाली बस के बताए जा रहे हैं। इनमें एक बच्चा भी शामिल हैं।

बस चालक के नींद आने के कारण हुआ हादसा

मनोज पांडे ने बताय़ा कि पहली नजर में पीछे वाली बसे के चालक के नींद आने को कारण माना जा रहा है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर ही आधिकारिक पुष्टि की जाएगी। वहीं SP अनुराग वत्स ने हादसा होने पर चीख-पुकार मच गई। आवाज सुन कर पास के गांव वाले भी घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने बस में फंसे लोगों कहा कि अभी तक 7 शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। सभी घायल बिहार के रहने वाले हैं। और वे मृतक जिनकी शिनाख्त हो गई है, वे भी बिहार के ही बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *