चलती गाड़ी में कभी भी Sunroof से बाहर न निकालें सिर, वरन ऐसे उठाएं Sunroof Car का फायदा

ज्यादातर लोगों का मानना है कि कारों में सनरूफ (Benefits of sunroof car) इसलिए होता है कि लोग उनसे सिर बाहर निकालकर देख सकें, यह गलत है।

Benefits of sunroof car, types of sunroof in cars, what is electric sunroof in cars, sunroof vs moonroof without sunroof car, advantage of sunroof in a car, कारों में सनरूफ का फायदा,

आजकल कारों में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिल रहे हैं। ऐसी फीचर्स की लिस्ट बहुत लंबी है और सनरूफ (Benefits of sunroof car) भी ऐसा ही एक शानदार फीचर है। बहुत से लोग सनरूफ को इसलिए लेते हैं कि यह देखने में अच्छी लगती है इससे गाड़ी को एक अलग ही लुक मिलता है। लेकिन क्या आपको पता है कि सनरूफ का क्या फायदा है और इसे गाड़ियों में क्यों दिया जाता है।

सबसे पहले जानिए कि सनरुफ के फायदे क्या हैं (What are the Benefits of sunroof car)?

लोगों का मानना है कि सनरूफ होने से खुलेपन और फ्री स्पेस का फील आता है। सनरूफ वाली गाड़ी एक अलग ही टशन देती है जो बिना सनरूफ की कारों में नहीं मिल पाता। हालांकि सनरूफ लगाने की असली वजह कुछ और ही है। मॉडर्न कारों में सनरूफ इसलिए लगाया जाता है ताकि गाड़ी में ज्यादा से ज्यादा नेचुरल लाइट आ सके जोकि विंडो ग्लास से नहीं आ पाती है। इसके अलावा यदि धूप में ज्यादा देर खड़ी होने पर कार गर्म हो जाए तो सनरूफ को थोड़ी देर ओपन कर कार को जल्दी ठंडा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मात्र 14,500 रुपए में खरीदें Hero HF Deluxe, आज ही उठाएं इन ऑफर्स का लाभ

अधिकतर लोग करते हैं Sunroof Car का गलत इस्तेमाल

ज्यादातर लोगों का मानना है कि कारों में सनरूफ (Benefits of sunroof car) इसलिए होता है कि लोग उनसे सिर बाहर निकालकर देख सकें, यह गलत है। बहुत से लोग सनरूफ खोल कर सीट पर खड़े होकर बाहर अपना सिर निकाल लेते हैं और बाहर के नजारे का आनंद लेते हैं। चलती गाड़ी में ऐसा करना खतरे का कारण बन सकता है, खासतौर पर इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर जान भी जा सकती है। इसलिए ऐसा कभी न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *