Ankita Murder Case, Dumka : बेहद खौफनाक है मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, रूह कंपा देने वाले हुए खुलासे

Ankita Murder Case, Dumka : झारखंड के दुमका में जलाई गई मृतका के अभी तक पकड़े गए दोनों आरोपी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर…

Ankita Murder Case, Dumka

Ankita Murder Case, Dumka : झारखंड के दुमका में जलाई गई मृतका के अभी तक पकड़े गए दोनों आरोपी 2 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं। अंकिता दूसरी तरफ मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में जो खुलासे हुए हैं, वे रूह कंपा देने वाले हैं। मृतक पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है।

रिपोर्ट (Ankita postmaurtum Report) में खुलासा हुआ है कि बेहद ज्वलनशील पदार्थ से मृतका को जलाया गया था। यह पदार्थ जैसे ही शरीर पर  पड़ा उसने आग पकड़ ली और पतली सी त्वचा को उधेड़ कर रख दिया। जलने से त्वचा का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह राख हो गया, जिससे निचली परत में मवाद भर गया। मवाद भरने के कारण ही शरीर में हलचल नहीं हो रही थी। जिससे पीड़िता की मौत हो गई।

अंकिता केस में अब POCSO एक्ट के तहत चलेगा मुकदमा

अंकिता मामले में (Ankita Murder Case, Dumka ) पहले पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में पीड़िता को 19 साल का लिखकर उसे बालिग बता दिया था। लेकिन परिवार वालों के बयान और बाल कल्याण समिति के जांच दल की रिपोर्ट के बाद निष्कर्ष निकला कि पीड़िता 15 साल की है। तब जाकर पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में सुधार किया।

जिसके बाद पुलिस ने अब मामले में POCSO यानी प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन अगेंस्ट ऑफेन्स की धाराएं जोड़ी हैं। बता दें कि मृतका का केस अब स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी। इसे मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दुमका की अदलाते से ट्रांसफर किया गया है।

अंकिता को इस्लाम कबूलने के करता था मजबूर- मृतका के पिता

मृतका अंकिता के पिता ने आरोपी शाहरूख पर बेटी अंकिता (Ankita Murder Case, Dumka ) पर जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि शाहरुख अंकिता को इस्लाम कबूल करने और शादी करने के लिए मजबूर करता था उश पर दबाव डालता था। पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि अंकिता के मना करने पर उसे और परिवार को जान से मारने की धमकी भी देता था।

दूसरी तरफ अंकिता ने मौत से पहले को पुलिस को दिए बयान में बताया  था कि आरोपी शाहरूख ने उसका नंबर उसकी सहेल से लिया था। नंबर हासिल करने के बाद वो उसे बार-बार परेशान करने लगा था। यहां तक कि 22 अगस्त की रात को भी उसने उसे फोन किया और कहा कि अगर वो उससे शादी नहीं करेगी तो उसे जान से मार देगा।

72 घंटे की रिमांड पर दोनों आरोपी

मृतका का (Ankita Murder Case, Dumka ) मुख्य आरोपी शाहरूख और दूसरा आरोपी छोटू अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। उन्हें SIT ने 72 घंटे की रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान उनसे पूछताछ की जा रही है कि अंकित की इस हत्या में और कितने लोग शामिल थे। और कैसे इस ह्तायाकांड की योजना बनाकर इसे अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें- कैंसर से मां को खोया, बनना चाहती थी पुलिस ऑफिसर, दुमका की पीड़िता अंकिता ने अस्पताल में बताई अंतिम इच्छा !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *