कहीं आपने भी तो नहीं खरीदी Maruti Suzuki की यह कार, तकनीकी खराबी के चलते कंपनी ने चलाने से किया मना

Maruti Suzuki ने तकनीकी खराबी के चलते अपनी कारें वापिस मंगवाने का फैसला किया है।

Maruti Suzuki, Maruti Suzuki dezire, Maruti Suzuki car, automobile news in hindi,

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने तकनीकी खराबी के चलते अपनी कारें वापिस मंगवाने का फैसला किया है। कंपनी ने एक आधिकारिक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि इस वर्ष 6 से 16 अगस्त के बीच मैन्यूफैक्चर की गई सभी कारों को कंपनी वापिस मंगाएगी।

मारूति सुजुकी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस समयावधि में कुल 166 Desire कारों का निर्माण किया गया था। इन सभी के सेफ्टी फीचर्स में त्रुटि पाई गई हैं जिसके चलते ये कारें ड्राईविंग के लिए उपयुक्त नहीं मानी गई है। कंपनी इन सभी कारों की फ्री रिपेयर करेगी।

Maruti Suzuki की कारों में है Airbag Control Unit की खराबी

यह भी पढ़ें: मात्र 14,500 रुपए में खरीदें Hero HF Deluxe, आज ही उठाएं इन ऑफर्स का लाभ

मारूति सुजुकी द्वारा दी गई सूचना के अनुसार कंपनी के एयरबैग कंट्रोल यूनिट में तकनीकी खराबी के चलते उन्हें सही करने की आवश्यकता है। इसीलिए कंपनी इन कारों के खरीदार ग्राहकों से संपर्क कर उन्हें गाड़ी वापिस मंगवा रही है ताकि इन्हीं फ्री में रिपेयर कर लौटाया जा सके। ग्राहकों को सलाह भी दी गई है कि जब तक एयरबैंग कंट्रोल यूनिट की खराबी दूर नहीं हो जाती, वे अपनी गाड़ी ड्राइव न करें।

ऐसे जानें, क्या आपकी कार भी वापिस मंगाई जाएगी

यदि आप भी जानना चाहते हैं कि क्या आपकी Maruti Suzuki Car को भी तकनीकी खराबी के चलते वापिस मंगाया जाएगा तो इसके लिए आप वेबसाइट पर जाना होगा। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट marutisuzuki.com पर जाकर ‘इम्प कस्टमर इंफो’ सेक्शन पर जाएं। यहां पर आपको अपनी गाड़ी के चेसिस नंबर की डिटेल्स सब्मिट करनी होंगी।

यह भी पढ़ें: अब 24 घंटे चलाए AC, कूलर और पंखे, 1 रुपया भी खर्च नहीं होगा, ये है पूरी डिटेल

चेसिस नंबर की जानकारी के लिए कार की ID प्लेट पर MA3 के बाद लिखे हुए 14-अंकीय अल्फान्यूमेरिक डिजिट को देखें। इसके अलावा वाहन के रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट्स पर भी आप चेसिस नंबर देख सकते हैं। चेसिस नंबर सब्मिट करने के बाद Maruti Suzuki की वेबसाइट पर आपकी कार संबंधी जानकारी आ जाएगी। वहीं पर आपको पता लगेगा कि क्या आपकी कार को भी रिपेयर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *