Google Moon: मिनटों में ऐसे करें चांद की सैर, बस गूगल पर सर्च करें ये चीज

अगर आप मिनटों में चांद की सैर करना चाहते हैं तो गूगल पर Google Moon टाइप करें आपके सामने चांद की सरफेस जाएगी, जिसे आप जूम करके भी देख सकते हैं।

Google Moon | Sach Bedhadak

आप चांद पर जाने का सपना देखते हैं तो आज हम आपको चंद मिनटों में चांद की सैर करने के कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से आप घर बैठे चांद की सैर सकते हैं। अगर आप घर बैठे चांद को देखना चाहते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, ऐसा करने में गूगल आप लोगों की मदद करेगा। गूगल के पास एक नहीं बल्कि ढेरों एडवांस फीचर्स हैं, ऐसा ही एक फीचर है Google Moon।

यह खबर भी पढ़ें:-23 हजार वाली स्मार्टवॉच मिल रही है सिफ्र 11,000 रुपए में, कम कीमत में मिल रहे हैं स्मार्टफोन वाले फीचर्स

क्या है गूगल मून फीचर?

चांद के सरफेस का एक मैप तैयार किया गया है जिसे गूगल मून कहा गया है। आपको ये जानकार हैरत होगी कि इस फीचर्स को यूजर्स के लिए साल 2017 में लॉन्च किया गया था। ये मैप उन लोगों के लिए बेहद ही खास जो लोग स्पेस की दुनिया में रूची रखते हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो करें

-चांद की सैर करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल सर्च में जाकर Google Moon टाइप करना होगा, जैसे ही आप इस कीवर्ड के साथ सर्च करेंगे आपको गूगल मून नाम से पहला ऑफिशियल लिंक मिलेगा।
-जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे, आपको चांद की सतह दिखने लगेगी। आप चांद की सतह को जूम करके भी देख सकते हैं और इस काम में आपकी मदद करेगा गूगल मून पेज पर दिया गया जूम इन फीचर।
-सिर्फ गूगल मून ही नहीं, गूगल में पास ऐसे और भी कई कमाल के फीचर्स हैं जो काफी मजेदार लगेंगे। क्या आप जानते हैं कि आप पानी के बीच मछलियों में गूगल को डूबा भी सकते हैं? नहीं ना लेकिन ऐसा मुमकिन है, इस काम में Google Underwater फीचर आपकी मदद कर सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-108MP वाले OnePlus के इस फोन पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, लड़कियों को आ रहा है खासा पसंद