Lava ने पेश किया देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G, कम कीमत में ज्यादा फीचर्स मिलेंगे

देश की घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G लॉन्च कर दिया है। फोन में कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं जो Samsung, Xiaomi और Redmi जैसी कंपनियों के 5G मोबाइल को टक्कर देते हैं।

Lava Blaze 5G, Lava Blaze 5G smartphone features, Lava Blaze 5G specifications, Lava Blaze 5G price, cheapest 5g smartphone,

देश की घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G लॉन्च कर दिया है। इस फोन को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) में प्रस्तुत किया गया। फोन की एडवांस बुकिंग दीवाली पर स्टार्ट कर दी जाएगी। इस स्मार्टफोन की कीमत मार्केट में मौजूद दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में बहुत कम रखी गई है। फोन में कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं जो Samsung, Xiaomi और Redmi जैसी कंपनियों के 5G मोबाइल को टक्कर देते हैं।

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि कंपनी हमेशा से ही एक मेक इन इंडिया 5G Smartphone बनाने की इच्छा रखते थे। कंपनी का यह प्रोडक्ट भारतीयों को बहुत ही किफायती कीमत पर 5G सर्विस उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

उन्होंने कहा कि इस फोन के जरिए हम देश के निवासियों को सस्ती कीमत पर 5G तकनीक उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमारा यह फोन प्रत्येक भारतीय स्मार्टफोन यूजर को समर्पित है।

ये फीचर्स होंगे Lava Blaze 5G स्मार्टफोन में

लावा के इस नए और किफायती फोन में दमदार परफॉर्मेंस के लिए Mediatek Dimension 700 प्रोसेसर दिया गया है जो यूजर को हाई एंड और लेग फ्री यूजर एक्सपीरियंस उपलब्ध कराता है। फोन में 4GB रैम + 3GB वर्चुअल रैम दी गई है। फोन में 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। Lava Blaze 5G में 6.5 इंच का नया HD+ IPS Display दिया गया है जिसका रिफ्रेश रेट 90 Hz है। इसके साथ ही इसमें साइड माउंटेड अल्ट्रा-फास्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक का फीचर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp से कॉल करने पर देने होंगे पैसे! सरकार जल्दी कर सकती है घोषणा

क्या होगी नए फोन की कीमत

यदि कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के बैक में 50MP का ट्रिपल AI रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जबकि फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन की कीमत लगभग 10,000 रुपए होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *