Bikaner : करप्शन के जाल में फंस रहे अधिकारी, एसीबी ने किया बेनकाब

Bikaner : प्रदेश में बड़ी कार्रवाइयों के बावजूद भ्रष्टाचार थमा नहीं, बल्कि बढ़ता गया। एक के बाद एक आए दिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आ…

जयपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता दलाल को रिश्वत लेते हुए ACB ने किया ट्रैप

Bikaner : प्रदेश में बड़ी कार्रवाइयों के बावजूद भ्रष्टाचार थमा नहीं, बल्कि बढ़ता गया। एक के बाद एक आए दिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे है। बीकानेर संभाग में पिछले कई महीनों में भ्रष्टाचार के मामले बढ़े है। भ्रष्टाचार के मामलों का अगर औसत निकाला जाए तो जिले में हर महीने 2-3 अधिकारी-कर्मचारियों को एसीबी रिश्वत मामले में ट्रैप कर रही है। जिले में रिश्वत मामले में बड़े-बड़े अधिकारियों के मामले सामने आए है। ताजा मामला बीकानेर में सामने आया है। जहां बीकानेर संभाग भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पटवारी को रिश्वत लेते ट्रैप किया है। एसीबी ने रामगढ़ के पटवारी गोपाल सिंह राजपुरोहित को ट्रैप किया है।

एसीबी ने पटवारी गोपाल सिंह राजपुरोहित को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते दबोचा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी पटवारी गोपाल सिंह राजपुरोहित खातेदारी काम के लिए रिश्वत ले रहा था। गोपाल सिंह राजपुरोहित वर्तमान में जैसलमेर में कार्यरत है। आरोपी पटवारी गोपाल सिंह राजपुरोहित इससे पहले भी साल 2012 में भी 5000 रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ था। वहीं एक बार फिर से पटवारी गोपाल सिंह राजपुरोहित को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ है। एससीबी एडीएसपी रणजीत पूनियां की अगुवाई में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।
बीकानेर जिले में एसीबी ट्रैप में पिछले कई महीनों में बड़े-बड़े अधिकारी और रसूखदार लोग फंस चुके है।

बीकानेर संभाग में जेईएन को रिश्‍वत लेते किया ट्रैप

बीकानेर संभाग में पिछले महीने 12 सितंबर को एसीबी के निर्देश पर चूरू में कार्रवाई करते हुए मनोज कुमार, कनिष्ठ अभियन्ता, अतिरिक्त चार्ज सहायक अभियन्ता जोधपुर डिस्काम, उपखण्ड़ ग्रामीण सरदारशहर जिला चूरू को परिवादी से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी मनोज कुमार, ने दुकान के विधुत कनेक्शन का वीसीआर नहीं भरने तथा आगे ध्यान रखने की एवज में 40 हजार रुपये की रिश्वत राशि मांग की। जिसके बाद 20 हजार रुपये में बात बनी। जिसके बाद परिवादी की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्‍यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

जिला परिषद के एक सदस्य को दस लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

दूसरा मामला पिछले महीने की 8 सितंबर है जहां पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) बीकानेर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जिला परिषद के एक सदस्य को दस लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। एसीबी ने बीकानेर के वार्ड संख्या 16 के सदस्य पुरखाराम कुम्‍हार को दस लाख रुपए की रिश्‍वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी ने पहले परिवादी से 21 लाख रुपये की डिमांड की थी। इसी के तहत पहली किश्त के रूप में दस रुपए का भुगतान किया जा रहा था। आरोपी पुरखाराम ने जैसे ही रिश्वत की राशि हाथ में ली तो एसीबी टीम ने उसे दबोच लिया। एसीबी के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

बीकानेर में बैंक मैनेजर ट्रैप

तीसरा मामला बीकानेर में बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर को ट्रैप किया। यह मामला 10 अगस्त का है। बीकानेर में बीओबी के बैंक मैनेजर ने केसीसी के लिए तीस हजार डिमांड की थी। जिसके बाद परिवादी की शिकायत पर एसीबी के एडिशनल एसपी रजनीश पूनियां के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया।

यह भी पढें- सीएम आवास पर गूंजे मंत्र, सीएम गहलोत ने परिवार के साथ की दुर्गाअष्टमी की पूजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *