भूल गए हैं Smartphone का पासवर्ड तो ऐसे एक झटके में करें अनलॉक, बेहद आसान है ये तरीका

अगर आप भूल गए हैं अपने एंड्रायड फोन का पासवर्ड तो ऐसे कर सकते हैं अनलॉक। बेहद ही आसान ही ये तरीका।

Smartphoe | Sach Bedhadak

कई बार ऐसा होता है कि या तो Smartphone का पासवर्ड भूल जाते हैं या कई बार गलती से गलत पासवर्ड लग जाता है तो फोन को ओपन करना मुश्किल हो जाता है। कई बार इस काम के लिए सर्विस सेंटर तक जाना पड़ जाता है। अगर आपके पास भी स्मार्टफोन है और उसका पासवर्ड भूल गए हैं तो आज हम आपको फोन का लॉक खोलने का एक आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इससे आपका समय और पैसा दोनों की ही बचत होगी। तो चलिए जानते हैं वो तरीका जिससे आप अपने लॉक्ड फोन को आसानी से अनलॉक कर पाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-लॉन्च से पहले Xiaomi 13 Lite के फीचर्स हुए लीक, मिलेगा 2 सेल्फी कैमरा और 67W फास्ट चार्जिंग

सबसे पहले फोन को स्वीच ऑफ करें

लॉक्ड फोन को सबसे पहले स्वीच ऑफ कर दें। इसके बाद फोन को ऑन करने के लिए आपको वॉल्यूम डाउन बटन के साथ पावर बटन को दबाना होगा और होल्ड करके रखना होगा। कुछ सेकंड्स बाद ये रिस्टार्ट होगा। इससे फोन रिकवरी मोड में चला जाएगा। कुछ फोन्स में वॉल्यूम अप बटन के साथ पावर बटन काम करेगा।

रिकवरी मोड में ऑन होगा फोन

रिकवरी मोड में फोन ऑन होने पर आपको कुछ विकल्प मिलेंगे जिनमें reboot system now समेत wipe data/factory reset, wipe cache partition शामिल होंगे। इसमें इनके अलावा भी कई विकल्प होंगे। आपको इनमें से wipe data/factory reset को सेलेक्ट करना होगा।

चुनना होगा ये ऑप्शन

अगर आपसे पूछा जाए कि क्या आप सबकुछ डिलीट करना चाहते हैं तो आपको Factory Data Reset को चुनना होगा। इससे फोन का सारा डाटा डिलीट हो जाएगा और आपका फोन नए जैसा हो जाएगा बिना लॉक वाला। किसी भी विकल्प को चुनने के लिए आपको वॉल्यूम अप-डाउन बटन का इस्तेमाल करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-भारत में जल्दी लॉन्च होगा Zontes 350D मैक्सी स्कूटर, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

इस बात का रखे विशेष ध्यान

लॉक तोड़ने से पहले विशेष ध्यान में रखने वाली बात यह है कि आपके फोन का सारा डाटा डिलीज हो जाएगा। अगर आपके पास अपने फोन के डाटा का बैकअप नहीं है तो डाटा को बैकअप नहीं कर पाएंगे। दूसरी बात यह है कि फोन के रिकवरी मोड में जाने का तरीका अलग होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *