यूपी के मेरठ में बड़ा हादसा, कोल्ड स्टोरेज का बॉयलर फटने से 4 की मौत, 50 लोग मलबे में दबे

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र में कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया। जिसके…

New Project 92 | Sach Bedhadak

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र में कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया। जिसके चलते गैस रिसाव हो गई, और पूरी छत का लेंटर गिर गया है। सूत्रों के मुताबिक, हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं 50-60 मजदूर घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोग रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ मजदूर मलबे में दबे तो कुछ रिसाव से बेहोश हुए हैं। घायलों को मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हादसे का वीडियो सामने आया है।

कोल्ड स्टोरेज के मालिक को किया गिरफ्तार

यह कोल्ड स्टोरेज बसपा के पूर्व विधायक और वर्तमान में सपा नेता चंद्रवीर सिंह का बताया जा रहा है। पुलिस ने कोल्ड स्टोरेज के मालिक चंद्रवीर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस विस्फोट के कारणों की जांच कर रही है और मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अमोनिया गैस का रिसाव से बेहोश हुए मजदूर

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 3:30 बजे हुआ। अचानक से कोल्ड स्टोरेज का बॉयलर धमाके के साथ फट गया। इसके बाद अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हो गया। इसी दौरान छत का लेंटर गिर गया। वहीं अमोनिया के रिसाव के कारण वहां मौजूद 50-60 मजदूर बेहोश हो गए और मलबे में दब गए। हादसे की जानकारी लगते ही मौके पर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। वहीं बेहोश हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा हैं।

DM-SSP समेत जिले के सभी अधिकारी पहुंचे

घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। घटना की जानकारी लगने पर डीएम, एसएसपी, एडीएम सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, सीएमओ और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। वहीं कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए हैं। इनके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, पूर्व विधायक संगीत सोम भी मौके पर पहुंचे। वहीं प्रशासन की ओर से कई जेसीबी मलबे को हटाने में लगी है। राहत एवं बचाव कार्य में लगी टीमें मजदूरों को कोल्ड से निकाल कर अस्पताल में भर्ती करा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *