अब WhatsApp पर डिलीट हो चुके मैसेज को कर पाएंगे Undo, नया फीचर हुआ जारी

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नए धमाकेदार फीचर को लॉन्च कर दिया है। अब वॉट्सऐप यूजर्स अपने मैसेज डिलीट होने के बाद भी…

image 2022 12 20T124454.119 | Sach Bedhadak

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नए धमाकेदार फीचर को लॉन्च कर दिया है। अब वॉट्सऐप यूजर्स अपने मैसेज डिलीट होने के बाद भी रिकवर कर सकेंगे। यह फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। अब आप यदि गलती से किसी मैसेज को Delete कर देते हैं तो उसे भी Undo कर सकेंगे। WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। यह फीचर iPhone और Android दोनों स्मार्टफोन यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

image 2022 12 20T124534.061 1 | Sach Bedhadak

दुनिया के लाखों यूजर्स को था इस फीचर का इंतजार

बहुत बार ऐसा होता है कि हम किसी मैसेज को गलत आदमी या ग्रुप में भेज देते हैं। ऐसे में हम उसे तुरंत डिलीट करना चाहते हैं लेकिन कई बार गलती से Delete for Everyone के बजाय Delete for Me का बटन दब जाता है। उस स्थिति में यूजर के पास से तो मैसेज डिलिट हो जाता है परन्तु बाकी के बार रहता है। इसके अलावा कई बार हम फिजूल मैसेजेज को हटाते समय गलती से उपयोगी और जरूरी मैसेज भी डिलीट कर देते हैं। यह फीचर इस तरह की परिस्थितियों में काम आएगा। इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपको अपने WhatsApp ऐप को अपडेट करना होगा।

सिर्फ 5 सेकंड का समय मिलेगा

कंपनी ने ट्वीट करते हुए बताया कि गलती से डिलीट (Delete for Me) हुए मैसेज को रिकवर या Undo करने के लिए 5 सेकंड का टाइम दिया जाएगा। यदि डिलीट करने के 5 सेकंड के अंदर ऐसा नहीं कर पाए तो फिर उस मैसेज को रिकवर नहीं किया जा सकेगा। WhatsApp ने अपने ट्वीट में लिखा,

जल्दी आएंगे और भी फीचर्स

WhatsApp इन दिनों अपने यूजर्स के लिए एक के बाद कई नए फीचर ला रहा है। कुछ समय पहले ही कंपन ने डिसअपियरिंग मैसेज का फीचर लॉन्च किया था। यह मैसेज भेजने के बाद निर्धारित समय सीमा में अपने आप डिलीट कर देता है। अब कंपनी इन डिस्अपीयरिंग मैसेज को सेव करने का भी फीचर उपलब्ध करवाएगी। फिलहाल यह टेस्टिंग में है, लेकिन इसे जल्दी ही बीटा यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *