Facebook में हुई गड़बड़! यूजर्स के लाखों फॉलोअर्स घट कर हजारों में रह गए

फेसबुक से पहले Twitter पर भी ऐसा हो चुका है जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने अपने फॉलोअर्स की संख्या कम होने की शिकायत की थी।

facebok | Sach Bedhadak

हाल ही में सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook पर यूजर्स के साथ एक अजीबोगरीब तरह की घटना हो रही है जिसके चलते यूजर्स खासे परेशान हैं। किसी वजह से फेसबुक के अकाउंट में दिख रहे फॉलोअर्स की संख्या एकदम से काफी कम हो गई है। दुनिया भर के सेलिब्रिटीज और पब्लिक फिगर्स के अकाउंट में दिखने वाले लाखों फॉलोअर्स गायब हो गए हैं। यहां तक कि फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के प्रोफाइल से भी लाखों फॉलोअर्स गायब हो गए हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर इस संबंध में चर्चा कर रहे हैं और अपने फॉलोअर्स कम होने की शिकायत कर रहे हैं। इस संबंध में अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है परन्तु टेक्निकल एक्सपर्ट्स के अनुसार पोर्टल पर किसी तरह का बग आने की वजह से यह समस्या आ रही है और इसका फिक्स रिलीज होने के बाद यह सही हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: फोन में 4G डेटा खत्म हो जाए तो यह नंबर डायल कर उधार ले सकते हैं मोबाइल डेटा

Facebook प्रोफाइल में नहीं दिखते फॉलोअर्स, सर्च करने पर दिखती हैं ज्यादा संख्या

यूजर्स के अनुसार यदि वे अपने प्रोफाइल पेज पर जाकर फॉलोअर्स की संख्या देखते हैं तो उनके एक्चुअल फॉलोअर्स की संख्या काफी कम दिखाई देती है परन्तु यदि सर्च करके उन यूजर्स को ढूंढने की कोशिश करते हैं तो वहां पर फॉलोअर्स की सही संख्या दिखाई देती है। ऐसा किस कारण से हो रहा है, इस बारे में अभी कंपनी ने चुप्पी साध रखी है।

पहले Twitter पर भी हो चुका है ऐसा मामला

फेसबुक से पहले Twitter पर भी ऐसा हो चुका है जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने अपने फॉलोअर्स की संख्या कम होने की शिकायत की थी। इस बारे में बाद में कंपनी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि फेक और बॉट फॉलोअर्स को ट्वीटर के प्लेटफॉर्म से हटाने की वजह से ऐसा हो रहा है। बाद में फेक बोट्स का मामला एलन मस्क ने भी उठाया था जिस पर काफी हंगामा मचा। परन्तु फेसबुक के संबंध में माना जा रहा है कि यह कोई टेक्निकल ग्लिच है जिसकी वजह से मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग तक के लाखों फॉलोअर्स एकदम से कम हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *