राजस्थान में किसके सिर सजेगा ‘ताज’, कल राजनाथ सिंह के जयपुर आने के बाद तस्वीर होगी साफ

राजस्थान में मुख्यमंत्री चयन को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। लेकिन, माना जा रहा है कि अब मंगलवार को राजनाथ सिंह के आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि राजस्थान में किसके सिर ताज सजेगा।

image 2023 12 11T083913.869 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री चयन को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। लेकिन, माना जा रहा है कि अब मंगलवार को राजनाथ सिंह के आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि राजस्थान में किसके सिर ताज सजेगा। पहले राजस्थान सिंह का आज जयपुर आने का कार्यक्रम था। लेकिन, राष्ट्रपति के लखनऊ दौरे के कारण राजनाथ का जयपुर दौरा टल गया है। क्योंकि प्रदेश में पर्यवेक्षक बनाए गए राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं। ऐसे में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान उनकी मौजूदगी भी प्रस्तावित है। ऐसे में अब मंगलवार को पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के आने के बाद ही राजस्थान में किसी की ताजपोशी होगी। 

दूसरी ओर रविवार को भाजपा आलाकमान ने प्रदेश में सीएम चयन को लेकर कोई भी संकेत नहीं दिया। हालांकि यह बताया जा रहा है कि हाईकमान ने प्रदेश के सीएम चयन को लेकर स्क्रिप्ट तैयार कर ली है। पर्यवेक्षकों के मंगलवार को जयपुर पहुंचने के साथ ही नए सीएम को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। मंगलवार शाम तक विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है। 

उधर, केंद्रीय मंत्री और राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने पहले ही कह चुके हैं कि राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सहित हर विधायक उनसे सीधे संपर्क में हैं। यह झूठ है कि राजस्थान बीजेपी इकाई में मतभेद है। अगला कदम भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। उधर, रविवार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर पहुंची जहां उनका विधायकों से मिलना लगातार जारी है।

जयपुर में डटे हैं जोशी, हाईकमान ले रहा पल-पल की अपडेट 

प्रदेश में सीएम का चयन नहीं हुआ है। इसी बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी जयपुर में डटे हैं। वे विधायकों की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश में कौन नेता किससे मिल रहा है, इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है, जिसके बाद यह पूरी जानकारी हाईकमान तक पहुंचाई जा रही है। जयपुर में सेामवार से विधायकों के आने का सिलसिला शुरू होगा। ऐसे में उन्हें टोंक रोड पर किसी होटल में ठहराया जा सकता है। इस काम पर भी उनकी नजर है।

राजे से मिले कई विधायक 

वसुंधरा राजे रविवार सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंचीं। दोपहर में राजे से यहां 13 सिविल लाइंस आवास पर भाजपा विधायक मिलने पहुंचे। विधायक दल की बैठक से पहले वसुंधरा से विधायकों के मिलने को अहम माना जा रहा है। डेगाना विधायक अजय सिंह किलक, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, बिलाड़ा विधायक अर्जुन लाल गर्ग, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी, बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत, निंबाहेडा विधायक श्रीचंद कृपलानी, बगरु विधायक कैलाश वर्मा, गुडामालानी विधायक के के विश्नोई, वैर विधायक बहादुर सिंह कोली, नदबई विधायक जगत सिंह व भादरा विधायक संजीव बेनीवाल ने वसुंधरा राजे से मुलाकात की। दूसरी ओर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपने एक्स अकाउंट पर अपने पिछले कार्यकाल मेंलागू की गई योजनाओं के बारे में बताया।

ये खबर भी पढ़ें:-माउंट आबू में लगातार तीसरे दिन जमाव बिंदु पर पारा… खेतों में जमी बर्फ की परत, 15 बाद सर्दी पकड़ेगी रफ्तार