UP : मुंबई जाने के अरमानों पर फिरा पानी, महिला ने एक-एक कर तीन बच्चों को कुएं में फेंका और फिर…

प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में एक महिला ने अपने एक-एक कर तीन बच्चों को कुएं में फेंक दिया। इसके बाद खुद ने भी कुदकर आत्महत्या…

New Project 2023 06 22T155825.182 | Sach Bedhadak

प्रतापगढ़। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में एक महिला ने अपने एक-एक कर तीन बच्चों को कुएं में फेंक दिया। इसके बाद खुद ने भी कुदकर आत्महत्या कर ली है। पानी में डूबने से चारों की मौत हो गई। मृतकों में 2 बेटे व एक बेटी शामिल है। एक साथ 4 लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया। यह घटना कोहड़ौर कोतवाली इलाके के नरहरपुर गांव की है।

गुरुवार सुबह चारों के शव कुएं में तैरते हुए मिले। ग्रामीणों ने कुएं में शवों को देखकर पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और चारों शवों को कुएं से निकाला गया। एएसपी पूर्वी विद्या सागर और सीओ सिटी करिश्मा गुप्ता समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने चारों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिनजों को सौंप दिए है।

जानकारी के अनुसार, कोहड़ौर थाना इलाके के नरहरपुर गांव में पहलवान वीर बाबा के धाम पर बने कुएं में 3 बच्चों के साथ मां ने कुएं में कूदकर जान दे दी। गुरुवार सुबह चारों के शव कुएं में तैरते हुए मिले।

पत्नी मुंबई जाने की कर रही थी जिद…

कोहड़ौर के औरंगाबाद गांव के सोहन लाल ने बताया, ​​​’मैं मुंबई में काम करता हूं। एक सप्ताह पहले ही गांव लौटा था। एक-दो दिन में मुझे वापस मुंबई जाना था। मेरी पत्नी प्रमिला भी बच्चों को लेकर मेरे साथ मुंबई चलने की जिद कर रही थी। मैंने प्रमिला से कहा था कि 2-3 महीने रुक जाओ, कुछ पैसे कमा लें फिर लेकर चलेंगे।’ बुधवार शाम को प्रमिला का सोहन लाल से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी बात से नाराज होकर उसने ये कदम उठाया।

पति सोहन लाल ने बताया, ‘पत्नी प्रमिला ने मुंबई जाने की जिद को लेकर वह नाराज हो गई थी। बुधवार शाम करीब 4 बजे प्रमिला ने कहा कि उसे दवा लेने के लिए कल्याणी बाजार जाना है। उसने मुझसे पैसे मांगे। वह बच्चों को साथ लेकर निकल गई। उसके घर से निकलने के थोड़ी देर बाद ही मैं भी उसके पीछे गया, लेकिन वह मुझे कहीं दिखाई नहीं दी।

मुझे सोचा गुस्सा शांत होकर वापस लौट आएगी, लेकिन वह रात तक घर नहीं पहुंची। इसके बाद मैंने उसकी तलाश की। मैं कल्याणी बाजार गया और लोगों से पूछा, लेकिन प्रमिला की कोई जानकारी नहीं मिल पाई। मैं उन्हें रातभर खोजता रहा।’

New Project 2023 06 22T160019.530 1 | Sach Bedhadak

कुएं में तैरते हुए मिले चारों के शव…

गुरुवार सुबह पड़ोस के नरहरपुर गांव के लोगों ने फोन करके बताया कि 3 बच्चों और एक महिला की लाश पहलवान वीर बाबा धाम के कुएं में पड़ी है। इसके बाद मैं मौके पर पहुंचा तो चारों के शव मुंह के बल तैरते रहे थे। कपड़ों को देखकर पत्नी और बच्चों की शिनाख्त हुई। सोहनलाल की बहन मनीषा ने बताया, उसकी भाभी मानसिक रूप से बीमार रहती थीं। भैया और भाभी में साथ जाने को लेकर झगड़ा हुआ था।

शव निकालने के लिए घंटों की मशक्कत…

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पहुंची। कुएं से शवों को निकालने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी। सुबह मौके पर पहुंची टीम दोपहर तक शव को निकाल पाई। पुलिस ने प्रमिला देवी (38), सलोनी (7), शिवांशु (5) और दिव्यांश (3) के शव निकाले गए। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

आत्महत्या या हत्या दोनों एंगल से जांच होगी…

सीओ सिटी करिश्मा गुप्ता ने बताया, “महिला के साथ तीनों बच्चों की लाश कुएं में मिली है। सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्राथमिक जांच में मामला सुसाइड का ही लग रहा है। अगर परिजनों की तरफ से तहरीर दी जाती है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे। आगे की जांच के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *