मध्य प्रदेश में ‘शिव’ का राज या कोई और संभालेगा ताज…आज शाम तय होगा कौन बनेगा मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर पिछले एक सप्ताह से जारी सस्पेंस आज विधायक दल की बैठक में समाप्त होने की उम्मीद है।

Shivraj Singh Chauhan

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर पिछले एक सप्ताह से जारी सस्पेंस आज विधायक दल की बैठक में समाप्त होने की उम्मीद है। एमपी में विधायक दल की बैठक शाम चार बजे मध्य प्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी। मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि चर्चा के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकती है।

मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर ,ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि नेता मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं। इस बीच, विधायक दल की प्रस्तावित बैठक से पहले रविवार को कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम चौहान से मुलाकात की जिसको लेकर अटकलें बढ़ गई हैं।

बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत तीनों केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। पर्यवेक्षक सोमवार सुबह आएंगे। भाजपा से निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इसमें अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। बाकी भी सोमवार सुबह तक आ जाएंगे।

बैठक में सभी विधायकों की राय लेने के बाद मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी। चुनाव परिणामों में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से ही मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। विधानसभा चुनाव जीते कई बड़े नेताओं ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट की।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में किसके सिर सजेगा ‘ताज’, कल राजनाथ सिंह के जयपुर आने के बाद तस्वीर होगी साफ