जलदाय मंत्री महेश जोशी के प्रयास लाए रंग, सुलझ गया नगर निगम हैरिटेज में 7 दिन से चल रहा विवाद

सात दिन पहले शुरू हुए विवाद को लेकर सबसे ज्यादा सक्रिय मंत्री महेश जोशी ही नजर आए।

Mahesh Joshi

Nagar Nigam Heritage : जयपुर। बीट पत्रावली को लेकर हुए महापौर और अतिरिक्त आयुक्त विवाद में कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा से मिले आश्वासन के बाद गुरुवार को महापौर मुनेश गुर्जर ने 10 दिन के लिए धरना स्थगित कर दिया है। खास बात ये रही कि जलदाय मंत्री महेश जोशी के प्रयास रंग लाए और नगर निगम हैरिटेज विवाद सुलझ गए। गौरतलब है कि महापौर मुनेश गुर्जर कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों के साथ अतिरिक्त आयुक्त राजेंद्र वर्मा को निलम्बित कराने के लिए निगम मुख्यालय पर धरना दे रही थीं। 

मामले में अतिरिक्त आयुक्त राजेन्द्र वर्मा की ओर से दी गई शिकायत के बाद से ही महापौर राजेन्द्र वर्मा के खिलाफ कार्रवाई को लेकर दवाब बनाने में लगी थीं। इसी के तहत बुधवार को महापौर ने कांग्रेस प्रभारी रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा से मुलाकात की थी। इस पर प्रभारी ने महापौर गुट को गुरुवार दोपहर मिलने का समय दिया था।

जोशी रहे सबसे ज्यादा सक्रिय, बाकी विधायकों ने बनाई दूरी

सात दिन पहले शुरू हुए विवाद को लेकर सबसे ज्यादा सक्रिय मंत्री महेश जोशी ही नजर आए। मामले की गम्भीरता को देखते हुए जोशी धरने के पहले दिन ही निगम मुख्यालय में पहुंचे थे और पार्षदों को समझाने की कोशिश की। उसके बाद बुधवार को भी फिर धरने में पहुंच सभी को पार्षदों को जनहित में धरना खत्म करने की अपील की। 

गुरुवार को भी प्रभारी से मीटिंग होने के बाद वे सीधे निगम मुख्यालय गए और पार्षदों से प्रभारी के आश्वासन पर विचार करने की बात की, जबकि मंत्री प्रताप सिंह, विधायक अमीन कागजी और रफीक खान ने इस मामले से दूरी बनाए रखी। उनके क्षेत्र से आने वाले पार्षद भी धरने में नदारद दिखे। दोनों विधायकों के दूरी बनाने से अल्पसंख्यक पार्षदों में नाराजगी भी दिखाई दी। उनका कहना था कि ये लड़ाई हमारे स्वाभिमान की थी। विधायकों के इस तरह से भेदभाव करने से जनता के बीच भी गलत संदेश जाता है।

ये खबर भी पढ़ें:-वेणुगोपाल से मिले गहलोत, राजस्थान के ‘फार्मूले’ सहित इन मुद्दों पर चर्चा, एक घंटे चला मंत्रणा का दौर

रंधावा ने धारीवाल से की बात, दो दिन का आश्वासन 

गुरुवार को महापौर और पार्षदों ने राजेन्द्र वर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रभारी को विस्तृत रिपोर्ट दी और वर्मा को निलम्बन की मांग की। इस पर प्रभारी रंधावा ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से फोन पर बात की। धारीवाल के उदयपुर दौरे पर होने के कारण रंधावा ने मामले में दो दिन निर्णय करने का आश्वासन दिया और धरना खत्म करने की बात कही।

इस पर महापौर मुनेश गुर्जर ने पार्षदों से चर्चा के बाद धरना 10 दिन के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी। महापौर ने कहा कि आने वाले दिन में ईद त्यौहार को देखते हुए और प्रभारी रंधावा के ठोस आश्वासन के बाद हम सब ने धरना स्थगित करने का फैसला किया है। अगर हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं हुई तो दस दिन बाद फिर से धरना दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-OPS पर बिजली कर्मियों ने प्रदेश सरकार को चेताया-7 दिन में करें सुधार, वर्ना…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *