भगोड़ा ललित मोदी केंद्र सरकार का एजेंट है क्या? राहुल गांधी के मुद्दे पर बोले दीपेंद्र हुड्डा- भगोड़ों की सुनेंगे या देश के नेता की

जयपुर। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर…

दीपेंद्र हुड्डा

जयपुर। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने ललित मोदी के विदेश में बैठकर राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयान और उन पर मानहानि का केस दर्ज करने वाले मामले को लेकर केंद्र सरकार से जवाब मांगा।उन्होंने कहा कि क्या ललित मोदी सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहा है, जो कांग्रेस और राहुल गांधी के खिलाफ बोल रहा है।

विपक्ष को सवाल पूछने का अधिकार नहीं है?

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी विपक्ष की आवाज और देश की आवाज हैं। उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी समेत देश हित के मुद्दे उठाए तो बीजेपी ने यह कदम उठाया, राहुल गांधी ने अडाणी-हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर जेपीसी की गठन करने की मांग की तो उन्होंने उनकी सदस्यता रद्द कर दी। मैं पूछता हूं कि क्या इस देश में विपक्ष को राष्ट्रहित में कोई सवाल या किसी मुद्दे पर जांच की मांग करने का अधिकार नहीं है? क्या यह एक अपराध हो गया है?

राहुल गांधी सवाल पूछें तो वे कोई न कोई अनर्गल आरोप लगाते हैं

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि क्या अडाणी के काम के लिए भाजपा शासित राज्यों ने उन्हें रियायत नहीं दी हैं? क्या इस पर जांच नहीं होनी चाहिए ? क्या राहुल गांधी की आवाज दबाने के लिए बीजेपी ने जो यह उनकी मेंबरशिप रद्द करने का कदम उठाया है क्या यह सही है? भाजपा खुद ही कंफ्यूज है कि आखिर वह करे तो क्या करे। उन्होंने राहुल गांधी पर लंदन में देश विरोधी बयान देने का आरोप लगाया है। मैं बता दूं कि राहुल गांधी ने लंदन में साफ-साफ यह बात कही थी कि यह मुद्दे हमारे देश के अंदरूनी मामले हैं हम खुद ही इनसे निपट लेंगे, फिर भी भाजपा कहती है कि उन्होंने देश के खिलाफ बयान दिया है। जब उन्होंने यहां पर आकर संसद में अडानी मुद्दे पर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि उन्होंने ओबीसी का अपमान कर दिया।

कांग्रेस उलझने वाली नहीं है

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यह बात तो पूरे देश का एक एक व्यक्ति समझ सकता है कि राहुल गांधी का वह वक्तव्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या फिर मोदी कम्युनिटी के लिए नहीं था, बल्कि इस देश से हजारों करोड़ रुपए लेकर भाग जाने वाले भगोड़ों के ऊपर था। फिर भी उन्होंने राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी। इससे भाजपा की नियत सामने आ रही है। मैं कह दूं कि राहुल गांधी की आवाज ना दबी है ना दबाई जा सकती है। राष्ट्रहित के मामले पर राहुल गांधी ने कोई समझौता नहीं किया है। हम सत्य के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ राहुल गांधी लड़ रहे हैं। उन्होंने 4000 किलोमीटर की पदयात्रा कर ली। भाजपा सिर्फ कांग्रेस को उलझा सकती है लेकिन कांग्रेस उलझने वाली नहीं है बल्कि यह खुद उलझ रहे हैं।

2 जी घोटाले वक्त खुद कांग्रेस ने गठित की थी JPC

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जब देश में यूपीए की सरकार थी, तब विपक्षी दलों ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले का मुद्दा उठाया था। यह तो कांग्रेस की पारदर्शिता है कि उन्होंने तब भी विपक्ष की मांग पर जेपीसी का गठन किया था। उस समिति में हर पार्टी के सांसद थे। उस मामले की जांच हुई, तथ्य सामने रखे गए। पूरे देश ने इसको देखा लेकिन वह कांग्रेस थी यह भाजपा है। यह तो जेपीसी की मांग उठाने पर एक सांसद की सदस्यता ही रद्द कर देती है। इसके खिलाफ हो राजस्थान में जय भारत सत्याग्रह चलेगा सिर्फ राजस्थान में नहीं पूरे देश में ही चलेगा। यह जिला स्तर और प्रदेश स्तर पर भी चलेगा।

केंद्र का एजेंट है क्या ललित मोदी ?

दीपेंद्र हुड्डा ने भगोड़े ललित मोदी के विदेश में बैठकर राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयान और उन पर मानहानि का केस दर्ज करने वाले मामले को लेकर कहा कि यह कैसे लोग हैं, जो देश से हजारों करोड़ रुपए लेकर भाग जाते हैं और विदेश में बैठकर एक पार्टी के नेता के खिलाफ इस तरह की बातें करते हैं। यह तो सरकार को यहां स्पष्ट करना चाहिए कि क्या ये केंद्र सरकार के एजेंट के रूप में बाहर बैठकर कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के सांसदों के खिलाफ बयान बाजी कर रहे हैं। यह वो सरकार थी जो कहते थी कि इन भगोडों को हम देश में वापस लेकर आएंगे। उनके इंटरपोल की कार्रवाई तक तो रद्द हो गई। अब सरकार स्पष्टीकरण क्यों नहीं देती।

भगोड़ों की सुनोगे या देश के नेता की

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ललित मोदी जैसे लोग देश का पैसा लेकर भाग जाते हैं और बाहर बैठकर कांग्रेस के खिलाफ बयान देते हैं। अगर आम आदमी या किसान डिफॉल्टर हो जाता है, तो यहां की बैंक और प्रशासन उस इंसान को बर्बाद कर देता है और यहां इतने बड़े-बड़े डिफॉल्टर विदेश में जाकर आराम फरमाते हैं। इस बारे में सरकार को जवाब देना चाहिए। ललित मोदी का तो वीडियो सिर्फ उस तरह है कि चोर मचाए शोर। जो व्यक्ति भगोड़ा है आप उसकी सुनोगे क्या और जो इस देश का सांसद है, इस देश का नेता है, इस देश के जनहित के बारे में सोचता है, बातें करता है, क्या हम उसकी नहीं सुनेंगे? यह क्या हो रहा है देश में?

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के शपथ ग्रहण में एक भी वरिष्ठ नेता, गुटबाजी इनमें

दीपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर कहा कि गुटबाजी कांग्रेस में नहीं भाजपा में है। जो कि फिर से दिखाई दी थी जब उनके प्रदेश अध्यक्ष यहां शपथ लेने आए थे लेकिन भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता ही गायब थे। भाजपा अपने नेताओं को इकट्ठा नहीं कर पा रही है लेकिन कांग्रेस देश को इकट्ठा कर रही है, देश को एक कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *