हॉस्पिटल से बच्ची चुराने वाली मंजू की 3 संतानें…पहला पति भी जिंदा, महिला ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल में 13 महीने की बच्ची को चुराने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की…

Udaipur child thief woman | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल में 13 महीने की बच्ची को चुराने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में महिला ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। महिला ने पहले पुलिस से कहा था कि उसके कोई संतान नहीं है। वहीं पति की भी दो साल पहले मौत हो चुकी है। लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच की तो सामने आया है कि महिला ने गुमराह करने के लिए ऐसा बयान दिया था।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी मंजू उर्फ लीलाबाई के तीन बच्चे है और पति भी जिंदा है। आरोपी महिला खुद शराब पीने की आदी है। इस कारण उसके पति ने छोड़ दिया था और तीनों बच्चों को अपने पास रख लिया था। पति देवगढ़ में नौकरी करता है और बच्चे गांव में रहते हैं। मुकेश की आर्थिक स्थिति कमजोर थी। ऐसे में तीन बच्चों के बाद उसने मंजू की नसबंदी करा दी। मंजू के शराब पीने के आदत से परेशान होकर मुकेश ने 12 साल पहले उसे छोड़ दिया था। ऐसे से मंजू डेढ़ साल से दूसरे पति रोशन के साथ रह रही थी।

महिला के दूसरा पति भी बच्ची चुराने में था शामिल

पुलिस को आरोपी मंजू के बयान पर शुरू से शक हो रहा था। ऐसे में हाथीपोल थाना पुलिस उसके पहले पति मुकेश के गांव फला कागदर गई। वहां पता लगा कि उसका पति जिंदा है। मुकेश ने पुलिस को बताया कि मंजू शराब पीने की आदी थी इसलिए उसे छोड़ दिया। उसके 12 से 14 साल के 3 बच्चे हैं। पुलिस ने महिला के दूसरे पति रोशन को भी गिरफ्तार किया। उसे मामले की पूरी जानकारी होने के बावजूद हॉस्पिटल से चुराई बच्ची और आरोपी महिला को अपने पास रखा था। पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी।

जानिए क्या था पूरा मामला…

डेढ़ साल से मंजू अपने दूसरे पति रोशन के साथ रह रही थी। बच्चे की चाहत होने पर मंजू ने 24 फरवरी को एमबी हॉस्पिटल के सर्जिकल वार्ड से हीना परिहार की 13 महीने की बेटी बच्ची अव्यांशी को चुरा लिया था। बच्ची को चुराने के बाद मंजू अपने दूसरे पति रोशन के घर पहुंची और बच्ची को अपना बताया। रोशन को जानकारी होने के बावजूद उसने बच्ची और मंजू को अपने घर में रखा और पुलिस को सूचना नहीं दी।

इसके बाद पुलिस ने शहरभर के करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे जिनमें महिला बच्चे को कपड़े में छिपाकर ले जाती दिखी थी। पुलिस ने तलाश करते हुए आरोपी मंजू को 27 फरवरी को चीरवा स्थित रोशन गमेती के घर से गिरफ्तार किया था। बच्ची भी सकुशल मिल गई थी। पुलिस ने शुक्रवार को महिला और उसके दूसरे पति को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। जहां से जेल भेज दिया गया।