नागौर में तालाब में डूबने से दो ममेरे भाइयों की मौत, गर्मी लगने पर नहाने के लिए उतरे थे दोनों

नागौर। राजस्थान के नागौर में तालाब में डूबने से दो भाइयों की मौत हो गई। दोनों भाई अपने दोस्तों के साथ खेत पर खेल रहे…

drown 1 | Sach Bedhadak

नागौर। राजस्थान के नागौर में तालाब में डूबने से दो भाइयों की मौत हो गई। दोनों भाई अपने दोस्तों के साथ खेत पर खेल रहे थे। दोपहर में गर्मी लगने पर दोनों भाई खेत पर बने तालाब में नहाने के लिए उतर गए। इस दौरान दोनों पानी में डूब गए। वहां पर मौजूद अन्य दोस्तों ने आवाज देकर ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाला और अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। यह मामला नागौर जिले के रियांबडी के जड़ाऊ गांव का है।

रियांबडी चौकी के हेड कांस्टेबल सीताराम विश्नोई ने बताया कि थानाक्षेत्र के गांव जड़ाऊ में दोपहर 1 बजे खेत पर बने तालाब में डूबने से शकील (12) पुत्र अजहरुदीन लोहार और कुरड़ाया निवासी उसकी बुआ का बेटा रूस्तम (10) पुत्र उमरदीन लोहार की मौत हो गई। दोनों बच्चे खेत पर खेल रहे थे। इस दौरान गर्मी लगने पर दोनों तालाब में उतर गए, जहां दोनों बच्चे पानी में डूब गए।

खेलते-खेलते तालाब में उतरे दोनों भाई

ग्रामीणों ने बताया कि दोनों मृतक बच्चे रिश्ते में बुआ और मामा के भाई लगते हैं। कुरड़ाया निवासी रूस्तम (10) अपने ननिहाल आया हुआ था और मामा के लड़के शकील के साथ दोपहर को खेलने के लिए घर से बाहर निकला था। दोनों अपने कुछ दोस्तों के साथ खेल रहे थे। खेलते-खेलते शकील और रूस्तम अपने एक अन्य दोस्त के साथ खेत में बने तालाब की तरफ चले गए।

दोनों तालाब में उतरकर नहा रहे थे और नहाते हुए गहरे पानी की तरफ चले गए। तैरना नहीं आने की वजह से दोनों डूबने लग गए। दोनों को डूबता हुआ देखकर उनका एक दोस्त तेजी से गांव की तरफ दौड़ा और लोगों को पूरी बात बताई। इसके बाद जब तक ग्रामीण मदद के लिए पहुंचे तब तक दोनों बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो चुकी थी। फिर भी उन्हें रियांबड़ी के अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है।