जान पर भारी मानसूनी बारिश! अंडरपास में भरे पानी में डूबा छात्र, दोस्त के साथ बांध में नहाने गए अधेड़ की मौत

प्रदेशभर में मानसून पूरी तरह सक्रिय है। जिसके चलते नदियां, बांध ही नहीं कई जगह तो सड़कें भी दरियां बन गई है। वहीं, दूसरी ओर मानसूनी बारिश लोगों की जान पर भी भारी पड़ रही है।

Isarda Dam

Rajasthan Weather Update : सवाई माधोपुर। प्रदेशभर में मानसून पूरी तरह सक्रिय है। जिसके चलते नदियां, बांध ही नहीं कई जगह तो सड़कें भी दरियां बन गई है। वहीं, दूसरी ओर मानसूनी बारिश लोगों की जान पर भी भारी पड़ रही है। सवाई माधोपुर जिले में शुक्रवार को डूबने से दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कोटा में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। हालांकि, मौसम विभाग बार-बार लोगों को सलाह देता रहता कि बारिश के समय घरों में ही रहे और पानी वाली जगहों पर जाने से बचे।

इसके बावजूद भी कुछ लोग बेपरवाह बने हुए और इसका खामियाजा जान देकर चुकाना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक जिले के सलेमपुर गांव के पास रेलवे अंडर पास में भरे बरसाती पानी में डूबने से एक छात्र की मौत हो गई। वहीं, ईसरदा बांध में डूबने से अधेड़ रामप्रकाश गुर्जर उर्फ पप्पू पहलवान की मौत हो गई। वो अपने एक दोस्त के साथ ईसरदा बांध में नहाने के लिए गया था, इसी दौरान हादसा हो गया।

बरसाती पानी में डूबने से स्टूडेंट की मौत

जिले के सलेमपुर गांव के पास रेलवे अंडर पास में भरे बरसाती पानी में डूबने से एक छात्र की मौत हो गई। छात्र बीती रात गंगापुर के निजी स्कूल से घर लौटने के दौरान अंडरपास में डूब गया था। सलेमपुर निवासी ब्रह्मसिंह गुर्जर के देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान ग्रामीणों को रेलवे अंडरपास में भरे पानी में साइकिल मिली। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाल कर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

वहीं, सूचना मिलते ही पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर, एसडीएम नरेंद्र मीणा भी मौके पर पहुंच गए। बच्चे की मौत के बाद रेलवे और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार लिखित में शिकायत के बाद भी रेलवे और स्थानीय प्रशासन नहीं चेता। अगर प्रशासन शिकायत को गंभीरता से लेता तो ऐसा हादसा नहीं होता। प्रशासन ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। इसके बाद शव का पोस्टमार्ट हो सका।

बांध से 16 घंटे बार निकाला अधेड़ का शव

इधर, चौथ का बरवाड़ा के निकट ईसरदा बांध में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई। रामप्रकाश गुर्जर उर्फ पप्पू पहलवान का शव 16 घंटे बाद तैरता हुआ मिला। प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर ईसरदा अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के मुताबिक ईसरदा निवासी राम प्रकाश गुर्जर अपने दोस्त महावीर जाट के साथ शुक्रवार शाम ईसरदा बांध में नहाने के लिए गया था। तभी दोनों पानी के तेज बहाव में बह गए। ग्रामीणों ने महावीर जाट को तो काफी मशक्कत के बाद डूबने से बचा लिया। लेकिन, राम प्रकाश गुर्जर का पता नहीं लगा।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लेकिन, अंधेरा होने और बारिश की वजह से शाम 7.30 बजे रेस्क्यू बंद कर दिया। इसके बाद टीम ने शनिवार सुबह फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। एसडीआरएफ की टीम ने सुबह करीब 8 बजे ग्रामीणों की मदद से बांध से शव को बाहर निकाला और ईसरदा अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। इधर, मृतक के साथी का अस्पताल में उपचार जारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-प्रदेशभर में 3 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट, कोटा में बिजली गिरने से बच्चे की मौत, आज यहां बरसेंगे बदरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *