चुनावों से पहले नए कलेवर में सीपी जोशी की टीम, सभी मोर्चों में बदले चेहरे..अंकित चेची को युवा मोर्चा की कमान

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने शुक्रवार देर शाम बीजेपी के सभी सातों मोर्चों पर नए चेहरों को नियुक्त किया है.

sb 1 2023 07 08T110503.242 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी की राज्य इकाई में लगातार नियुक्तियों का दौर जारी है जहां बीजेपी आलाकमान ने शुक्रवार को चुनावों को लेकर चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए. वहीं बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी राजस्थान की अपनी पूरी टीम को नया रूप दिया है. शुक्रवार देर शाम बीजेपी के सभी सातों मोर्चों पर नए चेहरों की लिस्ट जारी हुई.

वहीं जोशी ने सोशल मीडिया और मीडिया के साथ आईटी की टीम में भी बदलाव किया है. जानकारी के मुताबिक नई टीम में युवा चेहरों को शामिल किया गया है. माना जा रहा है कि चुनावों को लेकर मोर्चों में बदलाव के साथ ही उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है.

युवा चेहरों से लबालब सभी मोर्चे

बता दें कि जोशी ने 7 मोर्चों में बदलाव करते हुए जयपुर देहात के पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष अंकित चेची गुर्जर को भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी है. वहीं सिरोही से आने वाली रक्षा भंडारी को महिला मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही बीकानेर के चम्पालाल प्रजापत गेदर को ओबीसी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

वहीं हनुमानगढ़ के रहने वाले कैलाश मेघवाल को एससी मोर्चा का अध्यक्ष और जयपुर दक्षिण से आने वाले नारायण मीणा को एसटी मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा किसान मोर्चा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भागीरथ चौधरी को और अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष पद पर हमीद खां मेवाती को नियुक्त किया गया है.

मीडिया और सोशल मीडिया की नई टीम

वहीं बीजेपी की राज्य इकाई में प्रमोद वशिष्ठ को मीडिया का प्रदेश संयोजक बनाया गया है और जयपुर देहात के पंकज मीणा को सहसंयोजक, अरविन्द यादव और मेहराज चौधरी को जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा सोशल मीडिया में प्रदेश संयोजक की जिम्मेदारी हिरेन्द्र कौशिक को दी गई है.

वहीं सह-संयोजक अजय विजयवर्गीय, मोहित सनाढ्य, गिरिल भाटिया और एडवोकेट आयुष मल्ल को बनाया गया है. इसके अलावा आईटी विभाग का प्रदेश संयोजक धनराज सोलंकी और सह-संयोजक विकास शर्मा, शिवम विजयवर्गीय, दीपक कड़वासरा, नरेंद्र कटारा को नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही जोशी के अध्यक्ष कार्यालय का प्रदेश संयोजक श्रवण सिंह राव को बनाया गया है.

चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी भी नियुक्त

वहीं बीजेपी आलाकमान ने देश के 4 राज्यों में साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर शुक्रवार को 4 राज्यों के चुनाव प्रभारियों का ऐलान कर दिया. बीजेपी आलाकमान ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश एवं तेलंगाना के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी एवं सह-चुनाव प्रभारियों की नियुक्तियां की है.

इन नियुक्तियों में राजस्थान के लिए बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को प्रदेश चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी है. वहीं गुजरात से आने वाले नितिन पटेल और हरियाणा से नाता रखने वाले कुलदीप बिश्नोई को राजस्थान चुनावों के लिए सह- चुनाव प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि जोशी, पटेल और बिश्नोई की नियुक्ति के आदेश राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान बीजेपी के प्रभारी अरुण सिंह ने जारी किए.

इसके अलावा बीजेपी ने छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी पूर्व सांसद ओम प्रकाश माथुर और केंद्रीय मंत्री डॉ मनसुख मंडपिया को सह-चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रदेश चुनाव प्रभारी और अश्विनी वैष्णव को सह-चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही तेलंगाना में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश चुनाव प्रभारी और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल को सह-चुनाव प्रभारी बनाकर भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *