‘मिशन 156 की बात बेमानी’ राजेंद्र राठौड़ बोले – चुनाव में कांग्रेस के महज 15 MLA जीतेंगे

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने झुंझुनूं जिले के मंडावा में आयोजित आक्रोश जनसभा में हिस्सा लेकर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मंडावा विधानसभा में 4 वर्ष पहले हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने झूठे वादों की फैक्ट्री, आश्वासनों का कारखाना चलाया था जिसका ही नतीजा है कि आज सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के स्थानीय विधायक और उनके गनमैन ने सरकार की परस्ती में जमीनों का अवैध कब्जा कर रखा है।

thumbnail 16 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने झुंझुनूं जिले के मंडावा में आयोजित आक्रोश जनसभा में हिस्सा लेकर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मंडावा विधानसभा में 4 वर्ष पहले हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने झूठे वादों की फैक्ट्री, आश्वासनों का कारखाना चलाया था जिसका ही नतीजा है कि आज सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के स्थानीय विधायक और उनके गनमैन ने सरकार की परस्ती में जमीनों का अवैध कब्जा कर रखा है। अलसीसर में रायमाता मंदिर की जमीन पर जबरदस्ती नाजायज रास्ता निकालकर जमीन हड़पी गई जिसके विरोध में आज साधु संतों को कांग्रेस विधायक की तानाशाही के खिलाफ बाहर निकलकर विरोध करना पड़ रहा है।

लाल डायरी का किया जिक्र

राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विधायक को गनमैन सुरक्षा के लिए मिलते हैं लेकिन मंडावा में तो गनमैन आईजी की भूमिका में है। सरपंच जब भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो शाम को पुलिस उनके घर पहुंच जाती है। कांग्रेस सरकार लाल डायरी और नाथी के बाडे के नाम से बहुत घबराती है। मंडावा की जनता को लाल डायरी में पुलिस की वर्दी में कांग्रेस के लिए काम करनेवाले अधिकारियों के नाम लिखने चाहिये ताकि जिन्होंने भ्रष्टाचार की भट्टी मंडावा में जला रखी है, ऐसे लोगों से भाजपा के शासन आने के बाद भ्रष्टाचार का सारा पैसा निकाला जा सके।

टोंक में संत की हत्या पर सरकार को घेरा

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के जंगलराज में प्रदेश में साधु संतों के ऊपर अत्याचार की पराकाष्ठा हो गई है। टोंक के डिग्गी में भूरिया महादेव मंदिर के महंत सियाराम दास बाबा की नृशंस हत्या, कुचामन में संत मोहनदास जी की हत्या और भरतपुर जिले के पसोपा गांव में संत विजय दास जी द्वारा आत्मदाह करना, यह सारी घटनाएं इस बात की प्रमाण है कि प्रदेश में साधु संत सुरक्षित नहीं है। जब अन्याय और अत्यातार बढ़ता है जो साधु-संत मठ से निकलकर आगे आता है जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण सबके सामने हैं।

मेरे खिलाफ खड़े किए मंहगे वकील

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति पर वोट की फसल काटना चाहती है। एक तरफ जयपुर बम ब्लास्ट में सरकार ने जानबूझकर लचर पैरवाई की जिससे आतंकी छूट गये। वहीं दूसरी तरफ जब मैंने 92 विधायकों के इस्तीफे प्रकरण को माननीय उच्च न्यायालय में रखा तो देश के सबसे महंगे वकील अभिषेक मनु सिंघवी को मेरे खिलाफ खड़ा किया। इसी प्रकार केन्द्र सरकार अयोध्या में राम मंदिर बनाती है वहीं राज्य सरकार सालासर में राम दरबार तोड़ती है।

15 विधायक भी नहीं जीत पायेंगे

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री जी विजन 2030 और मिशन 156 की बात करते हैं लेकिन विधानसभा चुनावों में मात्र 15 विधायक भी कांग्रेस के जीत दर्ज नहीं कर पायेंगे। जिस पूर्व मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा का मुख्यमंत्री जी सरकार बचाने में अहसान मानते थे और पुलिस जिनके आगे चलती थी आज वो ही पुलिस उनके पीछे चल रही है। क्योंकि उन्हें राजस्थान में महिला अत्याचारों व लाल डायरी के भ्रष्टाचार के काले चिट्ठे सरकार के उजागर किये थे। मुख्यमंत्री जी को अपनी सरकार में भ्रष्टाचार दिखाई नहीं देता और वह अब वह संविधान के तीसरे स्तम्भ न्यायपालिका पर ही आरोप लगा रहे हैं। वे भूल गये हैं कि यह वो ही न्यायपालिका है जिसने आपातकाल के दरमियां तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को कुर्सी से उतार दिया था।

प्रदेश में अपराध चरम पर

राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में अपराधों इस कदर चरम पर है कि विगत 28 दिन में 64 हत्याएं 118 महिलाओं की इज्जत लूटी जाती है। कुचामन में दो दलित युवकों को बदमाशों ने गाड़ियों से कुचल दिया, आरोपी गिरफ्त से दूर है। अपराधी के साथ ही पेपर माफिया गिरोह भी प्रदेश में सक्रिय है। 4 साल में 16 पेपर लीक हुए। आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा पेपर लीक में आरोपी है। कांग्रेस नेता व पूर्व राज्यमंत्री गोपाल केसावत भर्ती परीक्षा के नाम पर 18.5 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार होते हैं। सुरेश ढाका जैसी आरोपी की पैरवाई कांग्रेसनेता सलमान खुर्शीद करते हैं।

राठौड़ का तंज, कहा- बिजली आज तारों से ही गायब

राठौड़ ने कहा कि आज प्रदेश में बिजली का अभूतपूर्व संकट बना हुआ है। 100 यूनिट फ्री बिजली देने के नाम पर बिजली आज तारों से ही गायब हो गई है। जानबूझकर विद्युत संयंत्रों को बंद कर रखा है ताकि महंगी बिजली खरीदकर जमकर चांदी कूटी जा सके। किसानों को दिन में दो ब्लॉक में बिजली मिलना तो दूर अब सिंचाई के समय भी बिजली नहीं मिल पा रही है। वहीं अन्नपूर्णा फूड पैकेट में मिलावटी सामान देकर जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ कर भ्रष्टाचार का तांडव किया जा रहा है। निःशुल्क स्मार्टफोन के नाम पर आउटडेटेड फोन दिये गये हैं जिसमें मुख्यमंत्री जी के तस्वीर के अलावा कुछ दिखता ही नहीं है।
प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने की योजना का ढिंढोरा पीटने वाले मुख्यमंत्री क्या अब केन्द्र सरकार द्वारा 200 रु सिलेंडर की सब्सिडी देने के बाद कीमतों में कटौती करेंगे ?

मोदी जी के नेतृत्व में देश का प्रभाव बढ़ा- राठौड़

राठौड़ ने कहा कि अमेरिकी थिंक टैंक प्यू रिसर्च के सर्वे में 79 प्रतिशत भारतीयों को मोदी जी पसंद है और 70 प्रतिशत लोगों ने माना है कि मोदी जी के नेतृत्व में देश का प्रभाव बढ़ा है। इसलिए राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। वैसे राज्य सरकार की उल्टी गिनती प्रारम्भ हो गई है। सरकार का वैधानिक काल मात्र 1 महीने का बचा है। मंडावा के साथ पूरे प्रदेश में बदलाव और परिवर्तन आयेगा और बदलाव के तूफान में कांग्रेस के भ्रष्ट लोगों के पत्ते इतने दूर जाकर गिरेंगे की किसी को दिखाई तक नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *