सच बेधड़क की खबर का असर, अब नहीं काटे जाएंगे पेड़

खाटूश्याम मार्ग पर अब कोई पेड़ नहीं काटा जाएगा। ‘सच बेधड़क’ ने 14 मई के अंक में ‘हरियाली पर चल रही जेसीबी, सैकड़ों पेड़ों की चढ़ रही बलि’शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।

image 2023 05 15T081553.650 | Sach Bedhadak

जयपुर। खाटूश्याम मार्ग पर अब कोई पेड़ नहीं काटा जाएगा। ‘सच बेधड़क’ ने 14 मई के अंक में ‘हरियाली पर चल रही जेसीबी, सैकड़ों पेड़ों की चढ़ रही बलि’शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद रींगस एसडीएम राकेश कुमार ने रविवार सुबह मौके पर पहुंचकर काटे गए पेड़ों की जानकारी जुटाई। उन्होंने मौके पर काम रहेजेसीबी चालक को पेड़ काटने के लिए मना कर दिया।

इसके अलावा उन्होंने उस क्षेत्र के पटवारी को भी इसके लिए पाबंद किया। उन्होंने पटवारी को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा कि वे इस बात का ध्यान रखें कि इस क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए अब एक भी पेड़ नहीं काटा जाए। उन्होंने बताया कि जब उन्हें पेड़ काटने संबंधी जानकारी लगी तो तुरंत यहां काम को रुकवा दिया गया।

दूसरी तरफ उनका कहना है कि अगर इस क्षेत्र में बहुत ही आवश्यक होगा और कोई पेड़ हटाया भी जाएगा तो उसे दूसरी जगह प्रशासन की परमिशन लेकर रीप्लान्ट किया जाएगा। गौरतलब है कि पिछलेदिनों रींगस से खाटूश्याम जी पदमार्ग की आड़ में यहां करीब पांच किलोमीटर क्षेत्र में सैकड़ों पेड़ काटे गए।

ये खबर भी पढ़ें:-Sach Bedhadak Exclusive : हरियाली पर चल रही जेसीबी, सैंकड़ों पेड़ों की चढ़ रही बलि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *