बेनीवाल की सभा में मिर्धा जिंदाबाद के नारे…कांग्रेस और RLP समर्थक भिड़े, जानें-क्यों गरमाया माहौल?

बेनीवाल और मिर्धा के समर्थक आपस में उलझ गए और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने दोनों के समर्थकों को अलग-अलग किया।

Hanuman Beniwal

Hanuman Beniwal : नागौर। विधानसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही प्रदेश में चुनावी माहौल भी गरमाने लगा है। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां मतदाताओं को रिझाने के लिए रैली और सभाओं का आयोजन कर रही हैं। नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है। इसके चलते नेताओं और कार्यकर्ताओं के समर्थकों के बीच नौकझौंक भी देखी जा रही है। ऐसा ही मामला सोमवार को नागौर में सामने आया है।

नागौर जिले में हनुमान बेनीवाल और विजयपाल-रिछपाल मिर्धा के समर्थकों के बीच अदावत बढ़ती जा रही है। सोमवार को बेनीवाल और मिर्धा के समर्थक आपस में उलझ गए और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने दोनों के समर्थकों को अलग-अलग किया। घटना सोमवार शाम 6:30 बजे की है। प्रदेश में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) की ओर से निकाली जा रही सत्ता संकल्प यात्रा शाम करीब 4 बजे डेगाना पहुंची।

Hanuman Beniwal | Sach Bedhadak

इस दौरान पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने रोड शो किया, जो नागौर फाटक से शुरू होकर चिल्ड्रन पार्क पहुंचकर समाप्त हुआ। इसके बाद पार्क में हनुमान बेनीवाल आम सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान बेनीवाल ने कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में आरएलपी डेगाना सीट से मजबूत उम्मीदवार उतारेगी।

मामले का पता लगा तो कार्यकर्ताओं से की समझाइश

बेनीवाल की सभा में हंगामे के मामले पर डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा ने कहा कि मुझे इस मामले को लेकर पूर्व में कोई जानकारी नहीं थी। कार्यकर्ता खुद ही एकत्र होकर मेरे समर्थन में नारेबाजी की तो मौके पर हंगामा हो गया। घटना का पता लगने पर मैंने कार्यकर्ताओं को फोनकर समझा दिया है। मिर्धा ने बताया कि सत्ता संकल्प यात्रा जहां-जहां जा रही है, वहां आरएलपी के नेताओं ने अनर्गल बयानबाजी के चलते हंगामा हो रहा है।

वहीं सभा में हनुमान बेनीवाल ने मेड़ता में बिना नाम लिए कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के सामने वाला पाला भी कमजोर है। एक तरफ पप्पू है और दूसरी तरफ गप्पू है। पार्टी की विधायक इंदिरा बावरी अपने भाषण के दौरान भावुक हो गईं। इस दौरान भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।

बेनीवाल के इस बोल पर भड़के मिर्धा समर्थक

सभा के दौरान बेनीवाल ने कहा कि हनुमान वो लड़ाका है, जो तेजाजी महाराज के जयकारे को राजस्थान की विधानसभा से देश की लोकसभा तक लेकर गया था। इतना सुनते ही सभा में मौजूद विजयपाल मिर्धा और रिछपालसिंह मिर्धा समर्थकों ने विजयपाल और रिछपाल मिर्धा जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए । इसी दौरान दोनों पार्टियों के समर्थकों में आपसी झड़प हो गई। हालांकि पुलिस ने माहौल गरमाता देख दोनों ही पार्टियों के समर्थकों को अलग-अलग कर मामला शांत करवाया। इधर,जैसे ही दोनों समर्थक आपस में उलझे तो हनुमान बेनीवाल वहां से निकल गए।

ये खबर भी पढ़ें:-बदमाशों के हौसले बुलंद! पुलिस ने बढ़ाई सख्ती तो तस्कर चकमा देने के लिए आजमा रहे नए-नए हथकंडे