भरतपुर में भीषण हादसा : बस में घुसा ट्रेलर, वृंदावन दर्शन को जा रहे 11 लोगों की मौत, 12 की हालत गंभीर

Road accident in Bharatpur : जयपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में मंगलवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।…

Road accident in Bharatpur

Road accident in Bharatpur : जयपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में मंगलवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, करीब एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को भरतपुर संभाग के सबसे बड़े जिला आरबीएम अस्पताल (RBM Hospital) में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

पुलिस के मुताबिक हादसा मंगलवार तड़के करीब 3.30 बजे नदबई के पास नेशनल हाईवे 21 पर हंतरा पुल के समीप हुआ। जहां पर सड़क किनारे खड़ी यात्रियों से भरी बस को पीछे से आ रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में 6 महिला व 5 पुरुष शामिल है। वहीं, एक दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका भरतपुर के जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

सूचना मिलने पर नदबई थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी घायलों और मृतकों को आरबीएम जिला अस्पताल पहुंचाया। हादसे की सूचना पर लखनपुर, हलेना, वैर थाना पुलिस सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है और घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उनका इलाज जारी है । पुलिस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है।

हादसे में इन लोगों की गई जान

भीषण सड़क हादसे में अन्तू भाई पुत्र लाल जी भाई ग्यानी, नन्दराम भाई पुत्र मथूर भाई ग्यानी, लल्लू भाई पुत्र दया भाई ग्यानी, भरत भाई पुत्र भीखा भाई, लाल जी भाई पुत्र मनजी भाई, अम्बावेन पत्नि झीणा भाई, कम्वूवेन पत्नि पोपट भाई, रामू बेन पत्नि ऊदाभाई, मधुवेन पत्नि अरविन्द भाई दागी, अजूंवेन पत्नि थापा भाई और मधुवेन पत्नि लाल जी भाई चूडासमा निवासीयान डीहोर जिला भावनगर गुजरात की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे की असली बजह आई सामने

जानकारी के मुताबिक गुजरात के भावनगर से एक प्राइवेट बस में सवार होकर यात्री मथुरा वृंदावन के दर्शन करने के लिए आ रहे थे। तभी हंतरा पुल के पास बस खराब हो गई। बस खराब होने के बाद कुछ यात्री बस के नीचे उतर कर खड़े हो गए और कुछ यात्री बस में ही बैठे थे। इतने में ही तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने उनकी बस में टक्कर मार दी।

बस का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त

घटना इतनी भीषण थी कि धमाके की आवाज दूर-दूर तक पहुंची । धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े चले आए और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। हादसा इतना भीषण था कि बस का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेलर का आगे वाला हिस्सा भी चकनाचूर हो गया। हादसे में मौके पर चीख-पुकार मच गई।

ये खबर भी पढ़ें:-हनुमानगढ़ में भीषण हादसा, गाय को बचाने के चक्कर में बस से जा भिड़ी बोलेरो, हादसे में 3 लोगों की मौत