Jaipur Bomb Blast : भाजपा हुई आक्रामक, पीड़ितों के साथ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

भाजपा अब ब्लास्ट प्रभावितों और मृतकों के परिवारों के साथ सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी में है, ताकि आरोपियों को सजा दिलाई जा सके।

image 2023 04 09T083137.723 | Sach Bedhadak

Jaipur Bomb Blast : जयपुर। जयपुर बम ब्लास्ट मामले में भाजपा आक्रामक मूड में है। इस मामले को लेकर पार्टी ब्लास्ट प्रभावितों और मृतकों के परिवारों के साथ सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी में है, ताकि आरोपियों को सजा दिलाई जा सके। अगर राज्य सरकार की ओर से अपील दायर नहीं की गई तो भाजपा नामी वकीलों से पैरवी करवा पीड़ितों के साथ सुप्रीम कोर्ट में खड़ी होगी। इसी रणनीति के तहत शनिवार को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने परकोटे में पहुंचकर ब्लास्ट पीड़ितों और मृतकों के परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

मुलाकात के बाद राठौड़ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश की सत्ता में भाजपा आई तो पीड़ितों को विशेष पैकेज देगी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने ऐलान किया कि भाजपा 12 अप्रैल को रामलीला मैदान से सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर तक पीड़ित परिवारों के साथ कैंडल मार्च निकालेगी

ये खबर भी पढ़ें:-गहलोत सरकार ने घटाए CNG और PNG के दाम… दिल्ली में भी घटे

मजबूत पैरवी करे राज्य सरकार

राठौड़ ब्लास्ट पीड़ितों के परिजनों से मिलने शनिवार सुबह हवामहल क्षेत्र में पहुंचे। यहां उन्होंने परिवार के लोगों से बात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी। मामले में निचली अदालत की ओर से आरोपियों का फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद राजस्थान उच्च न्यायालय ने 29 मार्च को इस फैसले को पलटते हुए चार आरोपियों को बुधवार को बरी कर दिया था। इस पर भी राठौड़ ने पीड़ितों से प्रतिक्रिया पूछी। परिवारों से मुलाकात के बाद राठौड़ ने कहा कि हमारी सरकार आई तो भाजपा जयपुर बम ब्लास्ट पीड़ितों को विशेष पैके ज देगी।

राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्टमें मजबूती पैरवी करवानी चाहिए, जिससे आरोपियों को सजा मिल सके। कमजोर पैरवी के कारण निचली कोर्ट का फैसला बदल गया। अगर पीड़ितों की ओर से हमारे पास कोई प्रार्थना आई तो भाजपा नामी वकीलों से सुप्रीम कोर्टमें इस मामले की पैरवी करवाएगी और पीड़ितों को इंसाफ दिलवाएगी। राठौड़ ने कहा बारिश में पुराने जख्मों में टीस चलती है। इसलिए आरोपियों को सजा नहीं मिलने से उनके दिल की टीस और घावों की टीस पर सहानुभूति जताने हम उनके पास चलकर आए हैं।

12 दिन बाद भी SC में अपील नहीं

भाजपा प्रदेश कार्यालय से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने राज्य सरकार पर तुष्टिकरण के आरोप लगाए। चतुर्वेदी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी कांग्रेस सरकार का रवैया असंवेदनशील रहा है। 12 अप्रैल को 4 बजे भाजपा दोषियों की रिहाई के मामले में सरकार के विरोध में पीड़ित परिवारों के साथ रामलीला मैदान में एकत्र होकर कैंडल मार्च निकालेगी। यह मार्च घटनास्थल रहे हनुमान मंदिर सांगानेरी गेट तक जाएगा। इस दौरान राज्य सरकार से दोषियों को सजा दिलाने की मांग की जाएगी। पीड़ित परिवार की ओर से एसएलपी सुप्रीम कोर्ट में दायर करने का काम शुरू कर दिया है। जल्द ही पीड़ितों की ओर से याचिका दायर की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-सौगातों की डगर पर सरकार, 24 अप्रैल से 30 जून तक लगेंगे कैंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *