राजस्थान के नाथी के बाड़े में तोड़े गए हजारों नौजवानों के अरमान : गोगामेड़ी में राजेंद्र राठौड़

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित प्रदेश के तमाम नेताओं ने अपना संबोधन दिया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अपने संबोधन में अपराध, महिला सुरक्षा, पेपरलीक के साथ ही तमाम मुद्दों पर राज्य की गहलोत सरकार को घेरने का प्रयास किया।

thumbnail 25 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेशभर में भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से यात्रा रवाना हो गई है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वसुंधरा राजे, सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया द्वारा यात्रा को झंडी दिखाकर की रवाना किया गया। यात्रा से पहले एक जनसभा का आयोजन किया गया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित प्रदेश के तमाम नेताओं ने अपना संबोधन दिया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने अपने संबोधन में अपराध, महिला सुरक्षा, पेपरलीक के साथ ही तमाम मुद्दों पर राज्य की गहलोत सरकार को घेरने का प्रयास किया।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने परिवर्तन संकल्प यात्रा में भाषण देते हुए कहा कि गोगामेडी जी का मंदिर हिंदुस्तान में पहला मंदिर है जो सांप्रदायिक सद्भाव का एक संदेश देता है। यहाँ एक पुजारी हिंदू है, तो एक पुजारी अल्पसंख्यक भी है।

ये वो धरती है जहां गोगा पीर ने गौ वंश की लड़ाई लड़ी और मुगल सल्तनत के खिलाड़ी न्याय के लिए संघर्ष किया। ये अर्पण की धरती है, ये तर्पण की धरती है, ये संघर्ष की धरती है, ये परिवर्तन की धरती है।

कृषि को लेकर CM पर निशाना, PM की तारीफ

आगे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आज परिवर्तन की आवश्यकता क्यों है इसके बारे में कहने की आवश्यकता नहीं है। यहां का किसान 4 साल 8 माह से सिंचाई के पानी से महरूम रहा। एक तरफ राम रुस गया दूसरी तरह राज। बारिश नहीं हुई। बिजली को लेकर हाहाकार मचा है।

प्रधानमंत्री जी ने किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का सुरक्षा चक्र दिया। यहाँ की सरकार बीमा कंपनी के साथ गठजोड़ करती है। क्रॉप कटिंग के लिए सैटेलाइट का फॉर्मूला लेकर आती है और हजारों लाखों किसानों को उनके मुआवजे से महरूम कर देती है।

कर्जमाफी को डहराया झूठ

राजस्थान के अंदर के कर्जमाफी के झूठे वादे के कारण कभी सुरजाराम तो कभी सोहनलाल करेड ने आत्महत्या कर ली। 19 हजार किसानों की जमीनें ही नीलाम हो गई। 1 लाख 24 हजार किसानों के खाते एनपीए हो गए।

आश्चर्य की बात है कि इस बार विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री जी संकल्प लेकर आए जिसमें राष्ट्रीयकृत बैंकों और KCC के आधार पर जिन किसानों ने लोन लिया, उसके लिए कहा कि राज्य सरकार लोन माफ नहीं कर सकती इसलिए केंद्र सरकार वन टाइम सेटलमेंट के जरिये लोन माफ करे। किसान कर्जमाफी के लिए बनाई कल्ला कमेटी, अल्लाह को प्यारी हो गई।

लाल डायरी का जिक्र

ये सरकार नाथी के बाड़े और लाल डायरी की सरकार है। जिन राजेन्द्र गुढ़ा का कभी मुख्यमंत्री जी अहसान मानत थे उन्होंने जब लाल डायरी का राज खोलना चाहा तो बर्खास्त कर दिया। उस डायरी में करोड़ों का घोटाला छिपा है। नाथी के बाड़े में नौजवानों के अरमानों को तोड़ा गया।

नौजवान को जेल में डाला

सेंकड ग्रेड टीचर का पेपर लीक होता है, रीट का पेपर लीक होता है। हनुमानगढ़ का युवक कन्हैयालाल पारीक अपने पिता को पत्र में लिखता है धान की मंडी में आपने बोरियां उठाई थी। आपने मुझे सीकर पढ़ने के लिए भेजा। मैंने वादा किया था कि मैं पास होऊंगा लेकिन बार बार पेपर लीक होने के कारण सुसाइड करना पड़ा।

यहां के मिनी मुख्यमंत्री ने तो कमाल ही कर दिया। विधानसभा में कामरेड बनकर गए थे और हाथ का निशान पकड़ लिया। गोकशी होती है, नौजवान आंदोलन करता है, नौजवान को जेल में डाला जाता है। सारे मिनी मुख्यमंत्रियों को सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

अन्नपूर्णा किट का सैंपल फेल- राठौड़

मुख्यमंत्री जी ने गारंटी कार्ड बांटे। अन्नपूर्णा फूड पैकेट बांटे। मेरा निवेदन है कि अन्नपूर्णा किट खा मत लेना क्योंकि इसका सैंपल फेल है। ये हानिकारक है। निःशुल्क स्मार्टफोन में भी सेमसंग का आउटडेटेड फोन बहनों को दिया।

जिसमें सिर्फ मुख्यमंत्री जी की तस्वीर दिख रही है लेकिन लेकिन वो कॉल करने के काम में नहीं आएगा। इसलिए इस लुटेरी और झूठी सरकार को रवानगी देने के लिए बड़ी संख्या में सभा में लोग आये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *