World Cup 2023: बल्लेबाज, गेंदबाज, ऑलराउंडर्स के इस शानदार कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी टीम इंडिया

विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का एलान कर दिया है।

thumbnail 23 | Sach Bedhadak

जयपुर। विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का एलान कर दिया है। विश्वकप के लिए भारतीय टीम में बल्लेबाज़, ऑलराउंडर, विकेटकीपर, तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही स्पिनर का शानदार समन्वय है। आइए देखते है…

ये है टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन

विश्वकप का खिताब अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। इसी क्रम में आज बीसीसीआई के द्वारा 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इस टीम में 5 बल्लेबाज़, 3 तीन ऑलराउंडर, 2 विकेटकीपर, 4 तेज़ गेंदबाज़ के साथ ही 1 स्पिनर को जगह दी गई है।

इन 5 बल्लेबाजों को मिली जगह

टीम में मुख्य बल्लेबाज़ों में सबसे पहले खुद कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर नजर आते हैं। विराट कोहली टीम में अनुभवी बल्लेबाज़ के रूप में मौजूद हैं। इसके साथ ही युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव टीम को टीम में जगह दी गई है।

3 ऑलराउंडर्स संभालेंगे ज़िम्मेदारी

बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी से विरोधियों के पसीने छूड़ाने वाले हार्दिक पांड्या के अलावा अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को भी टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है।

एक स्पिनर को जगह

टीम में बतौर मुख्य स्पिनर की जिम्मेदारी कुलदीप यादव को दी गई है, लेकिन रवींद्र जडेजा के साथ ही अक्षर पटेल स्पिन डिपार्टमेंट में कुलदीप का साथ देते हुए नजर आएगे।

ये खिलाड़ी दिखाएगें रफ्तार का कहर

विश्व कप में तेज गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज के साथ ही शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल हैं। बता दें कि शार्दुल ऐसे गेंदबाज़ हैं जो अंत में आकर अच्छी बल्लेबाज़ी करने की क्षमता भी रखते हैं।

विकेटकीपिंग में इन 2 को मौका

विकेटकीपिंग डिपार्टमेंट में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर टीम में पहली पसंद होंगे। वहीं, ईशान किशन को बैकअप कीपर के रूप में रखा गया है।

रोहित कप्तान, पांड्या उप-कप्तान

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *