नफरत का इनाम…भुगतना पड़ेगा खामियाजा, बिधूड़ी को चुनावी जिम्मेदारी पर विपक्ष ने BJP पर कसा तंज

दानिश अली ने कहा कि रमेश बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की जिम्मेदारी सौंपकर नफरत को इनाम दिया गया है।

Ramesh Bidhuri-Danish Ali

Ramesh Bidhuri-Danish Ali : नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करने वाले लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव की जिम्मेदारी सौंपकर नफरत को इनाम दिया गया है, लेकिन साथ ही उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भाजपा सांसद के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। 

भाजपा के इस कदम के बारे में पूछे जाने पर दानिश अली ने कहा कि कम से कम थोड़ी मर्यादा तो रखनी चाहिए थी। खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली भाजपा से जनता इतनी उम्मीद करती है कि अगर उसने कारण बताओ नोटिस जारी किया था तो यह भी सार्वजनिक कर देती कि जवाब क्या है या फिर सीधा कह दे कि हम नफरत को जायज ठहराते हैं और इसका इनाम देते हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि आपके (भाजपा के) लोग अब तक नफरत सड़क पर फैला रहे थे, वही काम उन्होंने (बिधूड़ी ने) लोकतंत्र के मंदिर में किया। आप नफरत का इनाम दे रहे हैं। भाजपा का चाल चरित्र, चेहरा बेनकाब हो गया। 

दानिश अली ने लोकसभा में अतीत की कुछ कार्यवाहियों का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर आप परंपराओं और बाबासाहेब के संविधान को तिलांजलि देना चाहते हैं, आप इस देश की संसदीय लोकतांत्रिक व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं, नफरत भरे भाषण के लिए मंच प्रदान कर रहे हैं तो देश देख रहा है…, लोग इसका जवाब देंगे। मुझे उम्मीद है कि लोकसभा अध्यक्ष इस पर कार्यवाही करेंगे।

टोंक जिले की सौंपी चुनावी जिम्मेदारी 

भाजपा ने बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले में चुनावी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। जिले में बड़ी संख्या में गुर्जर आबादी होने के कारण भाजपा मानती है कि बिधूड़ी गुर्जर वोट उसके पक्ष में ला सकते हैं क्योंकि बिधूड़ी भी गुर्जर समुदाय से आते हैं। इस जिले में विधानसभा की चार सीट हैं जिनमें से एक सीट टोंक का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट कर रहे हैं। पायलट भी गुर्जर हैं।

भुगतना पड़ेगा इसका खामियाजा 

सांसद अली ने कहा कि भाजपा के लोग समझते हैं कि इस कदम से वे बहुसंख्यक समाज के मतों को एकजुट कर लेंगे, ऐसा नहीं होगा क्योंकि देश के आम लोग इस तरह की भाषा को कभी स्वीकार नहीं करते। उन्होंने दावा किया कि इसका खामियाजा इनको भुगतना पड़ेगा। अगर ऐसे लोगों को जनता इनाम देती है तो लोग समझेंगे कि हमारा समाज सड़ चुका है। मेरे पास गुर्जर समाज के लोग आए और कहा कि वे शर्मिंदा हैं। मेरे समर्थन में हिंदु समुदाय के बहुत सारे लोग आए, वे सभी शर्मिंदा हैं। भाजपा को लगता है कि इस तरह की हरकतों से फायदा होगा, लेकिन मैं समझता हूं कि देश का आम नागरिक आहत है।

बिरला ने विशेषाधिकार समिति को भेजा मामला 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बसपा के सांसद दानिश अली के खिलाफ भाजपा के सदस्य रमेश बिधूड़ी द्वारा आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित विपक्ष एवं सत्तापक्ष के कई सांसदों की शिकायतों को विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है। सूत्रों ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ने सभी शिकायतों को भाजपा सांसद सुनील कु मार सिंह की अध्यक्षता वाली विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया है। उधर, दानिश अली ने उम्मीद जताई कि उनके खिलाफ बिधूड़ी द्वारा आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किए जाने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष कार्रवाई करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-राजे समर्थक और मेघवाल विरोधी भाटी की घर वापसी, तीसरी बार BJP में शामिल,जानें-पहले क्यों बनाई थी दूरी?