शराब तस्करों के खिलाफ एक्शन मोड में राजस्थान पुलिस, अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा

राजस्थान के उदयपुर में लगातार दूसरे दिन पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। पुलिस ने पहले दिन 1 करोड़ रुपए की शराब जब्त की थी तो जबकि दूसरे दिन शराब से भरा ट्रक पकड़ा है।

liquor | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में लगातार दूसरे दिन पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। पुलिस ने पहले दिन 1 करोड़ रुपए की शराब जब्त की थी तो जबकि दूसरे दिन शराब से भरा ट्रक पकड़ा है। शहर के गोर्धनविलास थाना पुलिस ने थानाधिकारी अजय सिंह राव के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। शराब से भरे ट्रक में करीब 450 कार्टून बताए जा रते हैं, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने यह कार्रवाई NH-48 पर की है। इससे पहले शनिवार को पुलिस ने पंजाब से गुजरात ले जाते शराब का ट्रक अहमदाबाद हाईवे पर पकड़ा था। कार्रवाई उदयपुर के आबकारी विभाग ने की है। ट्रक से 940 कार्टन शराब जब्त करने के साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपए की आंकी गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-भिवाड़ी DST की बड़ी कार्रवाई, बदमाश मक्खी को दबोचा, दिल्ली में कर चुका है हत्या और डकैती

लड़की के बुरादे की आड़ में हो रही थी शराब की तस्करी

मुखबिर से सूचना मिलने पर आबकारी विभाग ने उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर NH 48 पर खांडी ओबरी के पास एक बारह चक्का ट्रक रुकवाया। आबकारी निरोधक जोन उदयपुर के आबकारी अधिकारी देवेन्द्र दशोरा ने बताया कि पंजाब की तरफ से आ रहे ट्रक की जांच की गई जिसमें लकड़ी का बुरादा भरा हुआ था। टीम ने ट्रक की जांच की तो बुरादे की बोरियों के नीचे शराब के कार्टन पड़े थे। इससे पहले चालक ट्रक में लकड़ी का बुरादा होने की बात कह रहा था। कार्टन को नीचे उतारा और गिनती की तो उसमें अवैध रूप से पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 940 कार्टन बरामद हुए।

यह खबर भी पढ़ें:-मैं भोलेनाथ का भक्त, मुझे भगवान ने भेजा… बुजुर्ग व्यक्ति ने पीट-पीटकर महिला को मार डाला

दशोरा ने बताया कि ट्रक चालक पंजाब के तरन-तारन जिले के जिवंदा निवासी जसपाल सिंह और सह चालक पंजाब के अमृतसर निवासी गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ राजस्थान आबकारी अधिनियम 1950 की अलग-अलग धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई है। टीम में मनोज ढाका, मांगीलाल, बंशीलाल, रामसिंह, पुष्पकांत व सोहनलाल शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *