‘देवेंद्र के लिए नरेंद्र आशीर्वाद मांगने आया है…’ PM बोले- 10 साल में सिर्फ ट्रेलर दिखाया, अभी बहुत कुछ बाकी है

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सूबे का सियासी माहौल गरमाने लगा है. नेताओं के बयान,…

sach bedhadak 2 4 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सूबे का सियासी माहौल गरमाने लगा है. नेताओं के बयान, स्टार प्रचारकों के दौरे और सभाओं में उमड़ती जनता ये सब बयां करता है कि राजस्थान में अब चुनावी जाजम बिछ चुकी है. इसी सियासी माहौल की तपिश बढ़ाने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने चुरू में विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया.

पीएम ने राजस्थान की हॉट सीट बन चुकी चूरू में बीजेपी के उम्मीदवार और पद्मश्री से सम्मानित पैरालंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी हुंकार भरी और 4 जून-400 पार का नारा दिया. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली से नरेंद्र चुरू के देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है और राजस्थान जो ठान लेता है वो पत्थर की लकीर बन जाता है.

मालूम हो कि पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार चुरू से ही गरजे थे. वहीं पीएम के संबोधन से पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने जनसभा में कहा कि आज दुनिया के 85 प्रतिशत लोगों की पसंद नरेंद्र मोदी है और मोदी की वजह से भारत का यश दुनियाभर में फैला है.

‘राजस्थान विकसित तो भारत होगा विकसित’

पीएम ने आगे कहा कि बीते सालों में हमारी सरकार ने जो काम किए हैं उन्होंने विकसित भारत की नींव रखने का काम किया है और राजस्थान वो प्रदेश है जो एक बार ठान लेता है वो करके दिखाता है. उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान तरक्की करेगा तो देश भी विकसित होगा. पीएम ने कहा कि आज दिल्ली से नरेंद्र चुरू में देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है और जब नरेंद्र देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो छप्पर फाड़कर मिलता है.

हम घोषणा पत्र नहीं संकल्प पत्र लेकर आते हैं – पीएम मोदी

पीएम ने आगे कहा कि हम जल जीवन मिशन योजना लेकर घर-घर में पानी का कनेक्शन देने का लगातार प्रयास कर रहे हैं और राजस्थान में करीब 50 लाख घरों में पीने का शुद्ध पानी पहुंचाने का काम किया है. वहीं मोदी ने याद दिलाया कि मैंने गारंटी दी थी कि पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ जांच बैठाई जाएगी, ईआरसीपी प्रोजेक्ट को कांग्रेस ने लटकाकर रखा था, उसका काम तेजी से जारी है.

मोदी ने कहा कि जो गारंटी दी थी, उसे पूरा किया है क्योंकि भाजपा जो कहती है, वो जरूर करती है और हम दूसरी पार्टियों की तरह केवल घोषणा पत्र जारी नहीं करते हैं हम संकल्प पत्र लेकर आते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने तय किया कि हालात बदलने हैं क्योंकि मेरे लिए तो मेरा भारत ही मेरा परिवार है.

‘मैं देश नहीं रुकने दूंगा, देश नहीं झुकने दूंगा’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 26 फरवरी 2019 में मैं चूरू आया था उसी समय देश ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी तो आज मेरी पुरानी यादें ताजा हो गई हैं. पीएम ने कहा कि हमने आतंकियों को सबक सिखाया था और चूरू की धरती पर जिन शब्दों को मैंने दोहराया था आज एक बार फिर मैं अपने उन भावों को दोहरा रहा हूं- ‘सौगंध मुझे इस मिट्‌टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा, मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा.

पीएम ने कहा कि हमारी सेना ने जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की तब भी घमंडिया गठबंधन के लोग सेना से शौर्य के सबूत मांग रहे थे क्योंकि सेनाओं का अपमान, देश का विभाजन कांग्रेस पार्टी की पहचान है. पीएम ने कहा कि चुनौती को चुनौती देना हमारी मिट्‌टी की ताकत है क्योंकि राजस्थान में कहते हैं-अपनी करणी, पार उतरणी.