Loksabha Election 2024: जयपुर में जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, 6 अप्रैल को सोनिया-राहुल की जनसभा

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है जहां…

sach 1 2024 03 28T150542.422 | Sach Bedhadak

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के प्रत्याशी जनता के बीच जाकर वोट मांग रहे हैं. इधर कांग्रेस अब राज्य स्तरीय नेताओं के अलावा राष्ट्रीय नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारियों में जुट गई है जहां राजस्थान में 6 अप्रैल को सोनिया गांधी की जयपुर में एक जनसभा करवाने की तैयारी चल रही है.

जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में सोनिया गांधी के पहले चरण की सभाओं का कार्यक्रम तय हो सकता है. इसके अलावा जयपुर में ही पार्टी के शीर्ष नेता पार्टी का घोषणा पत्र भी जारी करेगी. इसके अलावा कांग्रेस के स्थानीय नेता चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे की सभा करवाने के कार्यक्रम बना रहे हैं.

राजस्थान के रण में उतरेंगी सोनिया गांधी

बता दें कि लोकसभा चुनावों को लेकर अब सोनिया गांधी सक्रिय होने जा रही है जहां इस बार सोनिया गांधी टिकट फाइनल को लेकर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की हर बैठक में भी दिखाई दी थी. वहीं अब सोनिया गांधी लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के प्रचार अभियान को धार देंगी.

मालूम हो कि सोनिया गांधी को हाल में राजस्थान से हाल ही में निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुना गया. माना जा रहा है कि कांग्रेस सोनिया गांधी की राजस्थान में कई सभाएं करवा सकती है. इसके अलावा कांग्रेस इस बार कुछ बड़े नेताओं की ही चुनिंदा सभाएं करवाएगी और वहीं प्रचार अभियान में स्थानीय चेहरों को ही आगे रखा जाएगा.

वहीं पीसीसी में आज लोकसभा चुनावों को लेकर मंथन करने के बाद राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से कहा कि सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार हैं और नामांकन के बाद वह पहली बार जयपुर आ रही हैं जहां से वह कांग्रेस का घोषणापत्र लॉन्च करेंगी. गहलोत ने बताया कि 6 अप्रैल को सुबह 11 बजे का समय पार्टी ने तय किया है.

जल्द आएगी स्टार प्रचारकों की सूची

वहीं कांग्रेस लोकसभा चुनावों के लिए जल्द ही स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर सकती है जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगापाल, सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र सिंह, हरीश चौधरी जैसे कई नाम शामिल हो सकते हैं. वहीं पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी स्टार प्रचारक बनाया जा सकता है.