भजनलाल सरकार कम करेगी पेट्रोल/डीजल के दाम…केंद्र के साथ बनाया ये मास्टर प्लान

भजनलाल सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर पेट्रोल/डीजल की कीमतें घटाने को लेकर मास्टर प्लान बनाया है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले खेलेंगी ये बड़ा मास्टर स्ट्रोक।

CM bhajan lal sharma 2 | Sach Bedhadak

जयपुर। भजनलाल सरकार लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए पेट्रोल/डीजल की कीमतों को कम करेगी। राजस्थान की जनता को उम्मीद थी कि भाजपा सरकार 8 फरवरी को पेश किए गए राजस्थान के बजट में पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने का बड़ा ऐलान करेगी। दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा कहती रही थी कि गहलोत सरकार पेट्रोल-डीजल की वैट में कटौती नहीं कर रही है। लेकिन हमारी सरकार बनते ही इस पर बड़ा फैसला लिया जाएगा।

केंद्र से नहीं मिली थी परमिशन

राजस्थान के बजट में भाजपा सरकार ने पेट्रोल/डीजल के दाम करने को लेकर कोई जिक्र नहीं किया। दरअसल, कहा जा रहा था है राजस्थान सरकार तो पेट्रोल और डीजल पर वैट करने के मूड में थी, लेकिन केंद्र की तरफ से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण राज्य सरकार ने वैट में कटौती का ऐलान नहीं किया।

यह खबर भी पढ़ें:-ना सिक्योरिटी, ना गाड़ी…. चर्चा में मंत्री संजय शर्मा की सादगी, VIP कल्चर के सामने खींच रहे नई लकीर!

आचार संहिता से पहले घटेंगे पेट्रोल/डीजल के दाम

करीब दो महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार जनता को महंगाई से राहत देखकर बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलने के मूड में है। पहले केंद्र सरकार एक्ससाइज ड्यूटी में कमी करेगी और फिर राज्य सरकार वैट में कटौती करके जनता को दोहरा लाभ पहुंचा सकती है। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले बीजेपी ये बड़ा दांव खेल सकती है।

मार्च में हो सकता चुनावों तारीखों का ऐलान

लोकसभा चुनाव, 2024 की तारीखों का ऐलान मार्च में किया जा सकता है। पिछले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई, 2019 के बीच कुल 7 चरणों में कराए गए थे और 23 तारीख को चुनाव का रिजल्ट आया था। इस बार लोकसभा चुनाव दो सप्ताह पहले कराए जाने की संभावना है। ऐसे में चुनाव आयोग फरवरी के अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले वीक में चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-PM मोदी की जाति पर विवाद शुरू, राहुल गांधी के सुर में बोले गहलोत-‘ अगर वे OBC से हैं तो बिना…’