Rajasthan: बुजुर्गों का आशीर्वाद, किसानों संग चाय पर चर्चा…कुछ ऐसा रहा CM भजनलाल का नागौर दौरा

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ग्रामीण मतदाताओं से सीधे संपर्क स्थापित करने के लिए कार्य योजना बनाई है। बीजेपी ने…

cm bhajan lal sharma nagaur tour | Sach Bedhadak

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने ग्रामीण मतदाताओं से सीधे संपर्क स्थापित करने के लिए कार्य योजना बनाई है। बीजेपी ने ग्रामीण मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए प्रदेश में गांव चलो अभियान चलाया है। बीजेपी के प्रदेश स्तरीय इस अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नागौर जिले से की। मुख्यमंत्री भजनलाल ने इस अभियान के तहत गोगेलाव गांव में रात्रि विश्राम किया और ग्रामीणों से मुलाकात की।

नागौर शहर से 8 किमी दूर गोगेलाव गांव में शाम 7:30 बजे जैसे ही सीएम भजनलाल का काफिला वहां पहुंचा तो वहां मौजूद ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। सीएम के स्वागत में ग्रामीण फूल बरसाने लगे। लोगों ने सीएम भजनलाल के साथ सेल्फी भी ली। इस दौरान सीएम भजनलाल ने यहां से मिट्टी की बोतल खरीदी जिसका ऑनलाइन भुगतान भी खुद किया। इस दौरान सीएम भजन लाल ने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों से चर्चा की। इस दौरान वे गोगेलाव में जैन मंदिर और करणी माता मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचे।

इससे पहले शुक्रवार को सीएम भजनलाल खुद इस अभियान के तहत नागौर के गांव में पहुंचे। वहां एक ग्रामीण के यहां भोजन भी किया। उनसे बातचीत भी की। सीएम भजनलाल ने खुद ट्वीट करते हुए लिखा- स्नेही जनों के साथ आत्मीय क्षण… नागौर के गोगेलाव गांव में केंद्र की लोक कल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी बहन भंवर कंवर जी के निवास पर स्वादिष्ट भोजन ग्रहण करके अप्रतिम प्रसन्नता हुई।

उनके परिवार की आत्मीयता व आतिथ्य सत्कार के लिए हृदयतल से आभार व्यक्त करता हूं। सीएम ने खरनाल में तेजाजी महाराज के दर्शन किए। इसके बाद सीएम ने अमरपुरा में लिखमीदास महाराज के मंदिर में पूजा-अर्चना की। लिखमीदास महाराज के मंदिर में माली समाज की गहरी आस्था है। सीएम मूंडवा में वीर तेजाजी शिक्षण संस्थान में वार्षिकोत्सव और छात्रावास के उद्घाटन कार्यक्रम में भी पहुंचे। सीएम ने मंच से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसा और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

नागौर के पड़ोसी थे पूर्व सीएम

सीएम भजनलाल ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि “हमने संकल्प पत्र में कहा कि किसानों को हम सम्मान निधि देने का काम करेंगे। कांग्रेस ने भी कहा हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे। पांच साल तक सरकार रही। नागौर के किसानों का कर्जा माफ हुआ क्या ?. मुझे लगता है आप तो पड़ोसी हैं, उसके नाते पूर्व मुख्यमंत्री ने आपका कर्जा माफ कर दिया होगा।”

सीएम भजनलाल बोल-पेपर लीक वालों को बख्शा नहीं जाएगा

सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार में तो 19 पेपर में से 17 पेपर लीक हुए। हमारी सरकार बनते ही हमने पेपर लीक माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है। हम एसआईटी और सीबीआई दोनों से जांच करवाएंगे। जिन संस्थानों ने पेपर लीक का धंधा खोल रखा है। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इन्होंने कई भाइयों, कई पिताओं की आंखों में आंसू निकालने काम किया है। इन्हें सजा दी जाएगी।

सीएम भजनलाल ने गांव में किया रात्रि विश्राम

गांव चलो अभियान के तहत मुख्यमंत्री भजनलाल, पीएम आवास योजना की लाभार्थी भंवर कंवर के घर भी पहुंचे। जबकि पूर्व उप सरपंच जितेंद्र वाल्मीकि के घर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रात्रि भोजन किया। उन्होंने राजीविका के तहत स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिला लाभार्थियों को 2 करोड़ 15 लाख 50 हजार रूपए का चेक प्रदान किया। सीएम शर्मा ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, खाद्य सुरक्षा योजना तथा राजीविका के लाभार्थियों एवं स्थानीय व्यापारियों के साथ भी संवाद किया। मुख्यमंत्री ने रात्रि प्रवास गोगेलाव गांव में ही किया।

किसानों के साथ चाय पर चर्चा

वहीं शनिवार सुबह मुख्यमंत्री भजनलाल ने गोगेलाव गांव में किसानों के साथ मुलाकात कर उनके साथ चाय पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ चौपाल में बैठकर चाय पी और किसानों को मोदी सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। सीएम भजनलाल ने कहा- पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करते हैं। उन्होंने किसान हित में कई उल्लेखनीय और ऐतिहासिक कार्य किए हैं, जिनका किसानों को लाभ मिल रहा है।