‘अब तेरे दांत 100 साल तक ठीक रहेंगे’ चिरंजीवी ने लौटाई ‘कालू’ की हंसी…देख कर मुस्कुराए CM गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने डूंगरपुर जिले के दौरे पर ग्राम पंचायत थाणा में महंगाई राहत कैंप के अवलोकन के दौरान लाभार्थी कालू मीणा से मुलाकात की.

sb 1 76 | Sach Bedhadak

डूंगरपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार जनता के बीच जा रहे हैं जहां वह अलग-अलग जिलों में लगने वाले महंगाई राहत कैंप का अवलोकन कर रहे हैं. इसी कड़ी में हाल में सीएम गहलोत मेवाड़ दौरे पर थे जहां डूंगरपुर में राहत कैंप का दौरा करते समय एक शानदार वाकया हुआ जिसे देखकर वहां मौजूद हर किसी की हंसी छूट गई. दरअसल सीएम जिले के थाणा गांव में राहत कैंप में सरकार की योजनाओं के लाभार्थी कालू उर्फ कालिया मीणा से मिले जहां मुलाकात के दौरान सीएम ने कहा कि ‘अरे कालू..तू तो 25 साल का नौजवान लग रहा है. इस दौरान वहां मौजूद हर किसी की हंसी छूट गई.

बता दें कि सीएम गहलोत डूंगरपुर जिले के दौरे पर ग्राम पंचायत थाणा में महंगाई राहत कैंप के अवलोकन करने के दौरान विभागीय काउंटर पर जाकर कई लाभार्थियों से मुलाकात कर रहे थे. इस दौरान सीएम जब चिकित्सा विभाग के काउंटर पर पहुंचे तो उन्होंने टोंकवासा के रहने वाले कालू उर्फ कालिया मीणा से मुलाकात की और इलाज के बाद उसके दांतों को देख सीएम ने काफी तारीफ की और उसका अनुभव जाना.

कालू को खुलकर सीएम ने मुस्कुराते हुए उसके कंधे पर हाथ रखकर कहा- अरे! कालू तू तो 25 साल का नौजवान लग रहा है और तेरे दांत 100 साल तक ठीक रहेंगे और इससे घरवाले भी खुश होंगे. वहीं सीएम को कालू ने कहा- साहब आपकी मेहरबानी से मेरा इलाज हो रहा है और इलाज के बाद मेरे घर वाले भी अब खुश हैं.

इलाज के बाद खिल गया कालू का चेहरा

कैंप के अवलोकन के दौरान सीएम गहलोत ने जब कालू को अपने पास बुलाया तो उससे इलाज के बारे में जानकारी ली वहीं कालू के चमचमाते दांतों को देखकर सीएम ने वहां मौजूद हर किसी को उसकी हंसी देखने को कहा.

वहीं सीएम ने जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री और उपस्थित चिकित्सकों से कालिया के इलाज की पूरी जानकारी ली और उसके परिवार के बारे में पूछा. वहीं सीएम ने उसे कहा कि गांव में अब कोई भी दांतों की बीमारी से पीड़ित हो तो उसका इलाज चिरंजीवी में किया जाएगा.

कालू को देख इलाज के दिए थे आदेश

बता दें कि बीते 12 जून को डूंगरपुर जिले के आसपुर उपखंड के गांव टोंकवासा में सीएम गहलोत महंगाई राहत कैंप को देखने पहुंचे थे जहां इस दौरान टोंकवासा के रहने वाले कालू उर्फ कालिया मीणा के गंदे दांतों पर उनकी नजर पड़ी और इसके बाद सीएम गहलोत ने वहां तुरंत डॉक्टरों को बुलवाया और कालिया के दांतों का इलाज करने के आदेश दिए थे.

जानकारी के मुताबिक 14 जून को डूंगरपुर के हरिदेव जोशी राजकीय जिला अस्पताल में कालिया के दांतों का इलाज किया गया जहां उसे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का फायदा मिला और डॉक्टरों का कहना था कि कालू को क्रोनिक पेरियो डेनटाइटिस नाम की एक बीमारी थी जिससे उसके दांत एकदम गंदे थे और अब वह धीरे-धीरे पूरी तरह से ठीक हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *