जो भी सरकार बने हमारे पिता को न्याय दिलाए…’ वोट डालकर बोले कन्हैयालाल साहू के दोनों बेटे

Rajasthan Elections 2023 : जयपुर। राजस्थान के 33 जिलों की 199 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है,…

Yash-and-Tarun

Rajasthan Elections 2023 : जयपुर। राजस्थान के 33 जिलों की 199 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। पोलिंग बूथों पर वोटिंग को लेकर लोगों में जबर्दस्त क्रेज दिख रहा है। वहीं, जनप्रतिनिधि से लेकर समर्थक भी लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील कर रहे है। इसी बीच उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल साहू के बेटों ने भी मतदान किया। वोट डालने के बाद दोनों बेटों ने कहा कि सरकार किसी की भी बनें, लेकिन हमारे पिता को न्याय मिले।

उदयपुर में कन्हैयालाल साहू के बेटे यश और तरुण माथे पर तिलक लगाकर वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे। जहां पर दोनों ने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद फोटो खिंचवाई। इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए दोनों बेटों ने कहा कि राजस्थान जो भी सरकार बने, हमारे पिता को न्याय दिलाएं। हालांकि, दोनों ने इसका जिक्र नहीं किया कि आखिर उन्होंने किस पार्टी के पक्ष में वोट डाला है।

विधानसभा चुनाव में कन्हैयालाल पर खूब सियासत

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में इस बार उदयपुर के बहुचर्चित कन्हैयालाल साहू हत्याकांड को लेकर जमकर सियासत हुई है। चुनाव प्रचार के दौरान कन्हैयालाल हत्याकांड पर भाजपा और कांग्रेस के बीच खूब आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला। कांग्रेस का कहना था कि हमारी सरकार ने चंद घंटों में ही आरोपियों को पकड़ कर एनआईए को सौंप दिया। लेकिन, एनआईए ने अब तक क्या किया? वहीं, बीजेपी ने दावा किया था कि कन्हैया के हत्यारों को एनआईए ने ही पकड़ा था।

कब व क्यों हुई थी कन्हैया की हत्या?

राजस्थान के उदयपुर में दो मुस्लिम युवओं ने टेलर कन्हैया लाल की गला रेंतकर हत्या कर दी थी। कन्हैया का मात्र इतना सा कसूर था कि उन्होंने बीजेपी नेता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। नूपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद के बारे में विवादित टिप्पणी की थी। लेकिन, जब कन्हैया ने नूपुर का समर्थन किया तो मोहम्मद रियाज अटारी और गौस मोहम्मद ने उनकी हत्या कर दी थी। जून 2022 में मोहम्मद रियाज अटारी और गौस मोहम्मद कपड़ा सिलाने के बहाने दुकान में घुस गए थे। दोनों आरोपियों ने पहले कन्हैया पर चाकूओं से हमला किया और फिर गला रेंतकर मौत के घाट उतार दिया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने इस घटना का वीडियो भी शेयर किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजस्थान ही नहीं देशभर में खूब बवाल मचा था।

ये खबर भी पढ़ें:-‘राजस्थान में इस बार बदलेगा रिवाज’ सचिन पायलट बोले- फिसड्डी रहा इस बार बीजेपी का चुनाव प्रचार