Rajasthan Election 2023 : BJP के बाद अब कांग्रेस की बारी… संगठनात्मक नियुक्तियां इसी सप्ताह संभव

माना जा रहा है कि आलाकमान जल्द ही प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के नामों का ऐलान कर सकता है।

congress | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान बीजेपी ने अपनी नई टीम का ऐलान कर दिया है, अब प्रदेश कांग्रेस की बारी है। माना जा रहा है कि आलाकमान जल्द ही प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के नामों का ऐलान कर सकता है। प्रदेश कांग्रेस संगठन में नियुक्तियों को लेकर पार्टी की दिल्ली में कवायद चल रही है और पीसीसी चीफ डोटासरा का भी आज दिल्ली जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की माने तो इसी सप्ताह संगठनात्मक नियुक्तियां संभव होंगी। 

डोटासरा का दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। जहां पर प्रदेश संगठन की नियुक्तियों को लेकर चर्चा होगी। इस मामले में पहले राजस्थान में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की थी। पिछली बार नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के घर बैठक हुई थी। जिसमें रंधावा सहित तीनों सह प्रभारी और डोटासरा ने भाग लिया था। 

इस बैठक में राजस्थान से जुड़े कई मुद्दों, संगठन एवं आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फीडबैक दिया गया था। अब माना जा रहा है कि डोटासरा की होने वाली मुलाकात के बाद प्रदेश में जल्द ही ऐसे जिले जहां पर जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां नहीं हुई हैं, वहां पर पदाधिकारियों के नामों पर अंतिम मोहर लगेगी और सूची जारी होगी।

बीजेपी की फौज तैयार

इधर, राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान बीजेपी ने अपने धुरंधरों की फौज तैयार कर दी है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने शनिवार देर रात अपनी नई टीम की घोषणा की। जिसमें 29 नेताओं को शामिल किया गया है। सीपी जोशी की नई टीम में एक भी विधायक नहीं है और सांसदों की फौज को उतारी गई है। नई टीम में कुछ नेताओं का प्रमोशन हुआ है तो कई को आउट किया है। वहीं, बीजेपी की इस टीम में किसी भी मुस्लिम चेहरे को जगह नहीं दी गई है। 

ये है बीजेपी की नई टीम

ये बनाए गए प्रदेश उपाध्यक्ष : सांसद बाबा बालकनाथ योगी, सुखबीर सिंह जौनपुरिया, सीआर चौधरी, नारायण पंचारिया, सरदार अजयपाल, मुकेश दाधीच, संतोष अहलावत, चुन्नीलाल गरासिया, प्रभुलाल सैनी, जितेंद्र गोठवाल और श्रवण सिंह बगड़ी।

ये महामंत्री नियुक्त : भजनलाल शर्मा, सांसद दीया कुमारी, जगबीर छावा, दामोदर अग्रवाल और मोती लाल मीणा। 

ये हैं प्रदेश मंत्री व कोषाध्यक्ष : विजेंद्र पूनिया, प्रियंका मेघवाल बालान, वासुदेव चावला, भानु प्रताप सिंह, नीलम गुर्जर, डॉ. महेंद्र कुमावत, हीरालाल नागर, सांवलाराम देवासी, अनंतराम बिश्नोई, कृष्णा कटारा और पिंकेश पोरवाल। इसके अलावा पंकज गुप्ता को कोषाध्यक्ष और डॉ. श्याम अग्रवाल को सह कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-हाड़ौती से राजे का चुनावी ‘शंखनाद’! ERCP पर कही बड़ी बात… हमने की 13 जिलों की किस्मत बदलने की कोशिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *