Rajasthan Election 2023 : कई मतदान केंद्र ऐसे भी जहां अब तक किसी ने नहीं डाला वोट, जानें-क्या है वजह?

राजस्थान में लोग बढ़-चढ़कर लोकतांत्रिक पर्व में शामिल हो रहे हैं। लेकिन, कई जगह ऐसी भी है जहां पर अभी तक किसी भी वोटर्स ने वोट नहीं डाला है।

image 2023 11 25T093217.459 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 33 जिलों की 199 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी। राजस्थान में लोग बढ़-चढ़कर लोकतांत्रिक पर्व में शामिल हो रहे हैं। लेकिन, कई जगह ऐसी भी है जहां पर अभी तक किसी भी वोटर्स ने वोट नहीं डाला है। जयपुर जिले के बस्सी में और सिरोही जिले के पिंडवाड़ा में सुबह से अब तक कोई भी व्यक्ति वोट डालने के लिए नहीं पहुंचा है। दरअसल, इन दोनों ही जगहों पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रखा है।

जानकारी के मुताबिक सिरोही जिले के पिंडवाड़ा में एक बूथ पर अभी तक कोई भी वोट डालने के लिए नहीं पहुंचा है। क्योंकि चवरली के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रखा है। इसके लिए ग्रामीणों ने पूर्व में जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा था। ग्रामीणों की मांग है कि चवरली गांव को बसंतगढ़ पंचायत से जोड़ा जाएं। ऐसे में ग्रामीण ने वोट नहीं डालने का निर्णय लिया था। इस कारण सुबह से अब तक पोलिंग बूथ पर वोट डालने के लिए कोई भी ग्रामीण नहीं पहुंचा है।

वहीं, कुछ ऐसा ही हाल जयपुर जिले के बस्सी में एक पोलिंग बूथ है। बस्सी विधानसभा के बूथ संख्या 155 पर भी अब तक कोई भी वोट डालने के लिए नहीं पहुंचा है। पालावाला जाटान में लोग तहसील बनाने का विरोध कर रहे है। इस कारण इस बार मतदान का बहिष्कार किया है। सुबह से अभी तक एक भी व्यक्ति वोट डालने नहीं पहुंचने से पोलिंग बूथ सूना पड़ा हुआ है।

इन जगहों पर भी मतदान का बहिष्कार

इसके अलावा कोटा जिले के रामगंजमंडी और भरतपुर जिले के बयाना में भी एक-एक पोलिंग बूथ सूना पड़ा हुआ है। कोटा के दुड़कली में ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का बहिष्कार कर रखा है। वहीं, बयाना विधानसभा क्षेत्र के गांव नयावास के ग्रामीणों ने वोटिंग के बहिष्कार का निर्णय ले रखा है। नयावास गांव के ग्रामीण 2020 में पंचायत चुनाव से पहले उनके गांव को गलत परिसीमन कर ब्रह्मबाद ग्राम पंचायत से हटाकर 6 किलोमीटर दूर की पुराबाई खेड़ा पंचायत में जोड़ने का विरोध कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : कई जगह वोटर्स हुए परेशान, जानें-कहां-कहां EVM में आई खराबी