Rajasthan Election 2023 : BJP ने 200 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, आखिरी लिस्ट में गिर्राज मलिंगा को टिकट

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने 200 सीटों पर त्याशियों की घोषणा कर दी है।

BJP 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 200 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने देर रात छठी और आखिरी लिस्ट जारी की। जिसमें बीजेपी ने 3 प्रत्याशियों को मौका दिया। भाजपा की आखिरी लिस्ट में बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा, बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को टिकट दिया। भाजपा ने रविवार को 15 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की थी। इसके बाद देर रात शेष बची तीन सीटों की लिस्ट भी जारी कर दी। यानी पूरे 200 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

रविवार को जारी सूची में पहले से तय 2 सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं। पार्टी ने दो नवंबर को जारी तीसरी सूची में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की पुत्रवधू पूनम कंवर भाटी को कोलायत से और बारां-अटरू सीट से सारिका चौधरी को टिकट दिया था। नई सूची में कोलायत से पूनम कंवर की जगह अंशुमान सिंह भाटी को टिकट दिया गया है। वहीं, बारां-अटरू से सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को टिकट दिया गया है। भाजपा ने 200 सीटों में एक पर भी कोई मुस्लिम चेहरा मैदान में नहीं उतारा है।

बीजेपी ने इनको दिया मौका

बीजेपी ने रविवार को हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, कोलायत अंशुमान सिंह भाटी, सरदारशहर से राजकुमार रिणवा, शाहपुरा से उपेन यादव, सिविल लाइंस से गोपाल शर्मा, किशन पोल से चन्द्रमोहन बटवाड़ा, आदर्श नगर से रवि नैय्यर, भरतपुर से विजय बंसल, राजाखेड़ा से नीरजा अशोक शर्मा, मसूदा से अभिषेक सिंह, शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, मावली से डॉ. के .जी. पालीवाल, पीपल्दा से प्रेमचन्द गोचर, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल, बारां-अटरू से राधेश्याम बैरवा को मौका दिया। इसके बाद देर रात जारी आखिरी लिस्ट में बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा, बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को टिकट दिया।

11 नए चेहरे मैदान में

इस सूची में 11 नए चेहरे उतारे हैं। इनमें अमित चौधरी, अंशुमान सिंह भाटी, उपेन यादव, गोपाल शर्मा, चंद्रमोहन बटवाड़ा, रवि नैय्यर, नीरजा शर्मा, अभिषेक सिंह, डॉ. के जी पालीवाल, प्रेमचंद गोचर और राधेश्याम बैरवा शामिल हैं। हनुमानगढ़ से पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप की जगह उनके बेटे अमित चौधरी को तो राजाखेड़ा से अशोक शर्मा की पत्नी नीरजा शर्मा को टिकट दिया है।

वसुंधरा के करीबी 6 को टिकट, कुछ को निराशा

इस सूची में वसुंधरा गुट के माने जाने वाले छह लोगों को टिकट मिला हैं। इनमें प्रहलाद गुंजल, अमित चौधरी, अंशुमान भाटी, विजय बंसल, नीरजा शर्मा और बाबू सिंह राठौड़ शामिल हैंं। वहीं राजे के बेहद करीब माने जाने वाले अशोक परनामी, राव राजेन्द्र सिंह, मोहनलाल गुप्ता, धर्मनारायण जोशी, अशोक पींचा और सुशील कं वर पलाड़ा का टिकट काटा गया है। इस सूची में प्रहलाद गुंजल, भरतपुर से विजय बंसल और शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़ के टिकट रिपीट किए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election : पूनम-सारिका को झटका…BJP ने 2 उम्मीदवार बदले, जानें-अब किसे मिला मौका?