IND vs SA: भारत की शानदार विजय 243 रन से जीता भारत

वर्ल्ड कप में भारत की जीत का सिलसिला जारी है. रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को मात्र 83 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. 27.1 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका को पवेलियन भेज दिया. भारत ने इस मुकाबले को 243 रन से जीत लिया है.

high 1 | Sach Bedhadak

IND vs SA: वर्ल्ड कप में भारत की जीत का सिलसिला जारी है. रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को मात्र 83 रन पर ही ऑलआउट कर दिया. 27.1 ओवर में ही दक्षिण अफ्रीका को पवेलियन भेज दिया. भारत ने इस मुकाबले को 243 रन से जीत लिया है. यह भारत की लगातार 8वीं जीत है. भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान जारी है. विराट कोहली ने फैंस को बर्थडे के दिन रिकॉर्ड 49वां शतक लगाकर दोहरी खुशी दी है.

विराट ने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा किया…

विराट कोहली ने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा किया। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतक के वर्ल्ड की रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वे बर्थडे पर वर्ल्ड कप सेंचुरी जमाने वाले भारत के पहले और दुनिया के 7वें बल्लेबाज बने हैं। विराट कोहली ने 121 बॉल पर 101 रनों की शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद रहे। वहीं, रवींद्र जडेजा 15 गेंद में 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

सबसे तेज 49 शतक तक पहुंचने वाले बैटर बने कोहली…

विराट कोहली सबसे तेज 49 वनडे शतक तक पहुंचने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 277वीं पारियों में यह अचीवमेंट हासिल की है। सचिन तेंदुलकर ने 452 पारियों में इतने शतक जमाए थे। इसी के साथ ही विराट कोहली के वर्ल्ड कप में 1500 रन भी पूरे हो गए हैं। वे इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर्स की सूची में चौथे नंबर पर हैं। सचिन तेंदुलकर 2278 रन के साथ टॉप पर हैं।इससे पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तूफानी शुरुआत दिलाई।

दोनों ने 35 गेंद में 62 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी के साथ ही रोहित और शुभमन ने भारत के लिए एक खास रिकॉर्ड बना दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित-शुभमन ने तूफानी शुरुआत दिलाई। भारत ने 4.3 ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए थे।

यह इस विश्व कप में किसी टीम द्वारा दूसरा सबसे तेज 50 रन पूरे करने का रिकॉर्ड है। भारत से आगे ऑस्ट्रेलिया है, जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में 4.1 ओवर में 50 रन पूरे किए थे। रोहित ने 24 गेंद में 40 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। रोहित को कगिसो रबाडा ने तेम्बा बावुमा के हाथों कैच आउट कराया।