जोधपुर में कल से राजस्थान प्रीमियर लीग का रोमांच, इंडिया का ये पूर्व धांसू खिलाड़ी है ब्रांड एंबेसडर

IPL की तरह अब राजस्थान में RPL (राजस्थान प्रीमियर लीग) होने जा रही है। इस लीग का भव्य उद्घाटन 27 अगस्त को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होने जा रहा है। राजस्थान प्रीमियर लीग को लेकर शुक्रवार को बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में इसे लेकर पदाधिकारियों और क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक आयोजित हुई।

sb 1 22 | Sach Bedhadak

जयपुर। IPL की तरह अब राजस्थान में RPL (राजस्थान प्रीमियर लीग) होने जा रही है। इस लीग का भव्य उद्घाटन 27 अगस्त को जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में होने जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 3 बजे जयपुर से जोधपुर के लिए रवाना होकर 6 बजे बरकतुल्लाह स्टेडियम में राजस्थान प्रीमियर लीग के शुभारंभ समारोह में लेंगे हिस्सा लेंगे।

इससे पहले राजस्थान प्रीमियर लीग को लेकर शुक्रवार को बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों की एक अहम बैठक आयोजित हुई।

बैठक की अध्यक्षता राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने की। मशहूर क्रिकेटर कपिल देव को आरपीएल का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। वह ग्रैंड ओपनिंग के दिन भी मौजूद रहेंगे। आईपीएल की तर्ज पर आरपीएल राजस्थान के पहले क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर खिलाड़ीयों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

अधिकारियों की अहम बैठक आयोजित

पदाधिकारियों के साथ इस बैठक में प्रशासन-पुलिस के साथ ही कई विभागों के प्रमुख भी शामिल हुए। इन सभी को आरपीएल संगठन समिति में शामिल कर आयोजन के लिए सभी को जिम्मेदारियां भी दी गई हैं।

इसके बाद कंसल्टेंसी फर्म के साथ मिलकर मैदान का निरीक्षण भी किया जा चुका है। बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, शहर विधायक मनीष पंवार सहित अन्य विभागों के प्रमुख मौजूद रहे।

कपिल देव होगें ब्रांड एंबेसडर

मीडिया से बात करते हुए वैभव गहलोत ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने इस RPL आयोजन कS ब्रांड एंबेसडर बनना स्वीकार किया है। राजस्थान प्रीमियर लीग के भव्य उद्घाटन में वह खुद मौजूद रहेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्यपाल कलराज मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत राज्य सरकार के कई मंत्री और जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

हर जिले से शामिल होंगे खिलाड़ी

राजस्थान प्रीमियर लीग के लिए जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने हर जिले में ट्रायल आयोजित कर चयनित खिलाड़ियों को आरपीएल में खेलने के लिए आएगें। प्रत्येक जिले से कम से कम एक खिलाड़ी को अलग-अलग टीमों में शामिल किया है।

इसमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, सीकर और भीलवाड़ा की फ्रेंचाइजी टीम शामिल होगी। राजस्थान प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और सिंगर कनिका कपूर अपनी परफॉर्मेंस देंगी।

RPL का समापन 10 सितंबर को जयपुर में

इस प्रतियोगिता के मुकाबले 4 सितंबर तक जोधपुर में ही होंगे। इसके बाद सभी मुकाबले जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में होंगे। आरपीएल का समापन 10 सितंबर को जयपुर में ही होगा। वैभव गहलोत ने कहा कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम पूरी तरह से बीसीसीआई के मानक पर खरा है। इसीलिए यहां रणजी मैच होते थे।

बरकतुल्लाह खान स्टेडियम आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल मैचों के लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया गया, लेकिन मैच नहीं हो सके। हम कोशिश करेंगे कि अगले साल इस मैदान पर आईपीएल मैच जरूर हो।

RPL में 6 टीमें लेगी भाग

राजस्थान प्रीमियर लीग (RPL) में 6 टीमें भाग लेगी, जिसमें जोधपुर, जयपुर, कोटा, सीकर, उदयपुर और भीलवाड़ा शामिल हैं। इन टीमों में आईपीएल और रणजी खेल चुके खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

RPL में इन खिलाड़ियों की लगी है सबसे बड़ी बोली

दीपक हुड्डा (15.50 लाख) कोटा टीम, महीपाल लामरोर(15 लाख) सीकर टीम, शुभम गढवाल (14 लाख), जयपुर टीम, अभिजित तोमर (9.2 लाख) जोधपुर टीम, राहुल चाहर (7 लाख) जोधपुर टीम, आदित्य गडवाल (7.75 लाख) उदयपुर टीम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *