Rajasthan Election: खींवसर से चुनाव लड़ेंगे बेनीवाल, भाई का टिकट काटा…RLP ने 10 उम्मीदवार उतारे

आजाद समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन के एक दिन बाद ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

Hanuman Beniwal

Rajasthan Election 2023: आजाद समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन के एक दिन बाद ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम है। जिनमें से आरपीएल चीफ व लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के अध्यक्ष व लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने देर रात पहली सूची जारी की है। खास बात ये है कि बेनीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए अपने 10 प्रत्याशियों की घोषणा की है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) की पहली सूची में नागौर जिले की खींवसर सीट से पार्टी चीफ हनुमान बेनीवाल का नाम है। वहीं, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम वडाला, कोलायत से रेवतराम पवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, बायतु से उम्मीद राम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मुंड, सांगानेर से महेश सैनी और जोधपुर शहर से डॉक्टर अजीत द्विवेदी को आरएलपी ने टिकट दिया है।

image 2023 10 28T081025.892 | Sach Bedhadak

रावण और हनुमान के बीच चुनावी गठबंधन

बता दें कि आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण और आरपीएल चीफ हनुमान बेनीवाल ने गुरुवार रात राजस्थान में एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। दोनों ने ही नेताओं ने ऐलान किया था कि इस बार राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इसके एक दिन बाद ही आरपीएल ने तो पहली लिस्ट जारी कर 10 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही आजाद समाज पार्टी भी कुछ सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023: बसपा ने 20 उम्मीदवार किए घोषित, जानें किसे-कहां से मिला टिकट