राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के घर ED की दस्तक, कांग्रेस उम्मीदवार हुडला के घर भी छापे

जयपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर ईडी की छापेमारी हुई है.

Govind Singh Dotasara

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में चुनावों से पहले एक बार ईडी की धमक हुई है जहां गुरुवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर छापेमारी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम राजस्थान में पिछले साल हुए पेपर लीक मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं जानकारी के मुताबिक ईडी की टीम पेपर लीक मामले में डोटासरा के सहित उनके रिश्तेदारों के घर पहुंचकर भी पूछताछ कर रही है.

बता दें कि पेपर लीक मामले में ईडी की टीम लगातार राजस्थान में छापेमारी कर रही है जहां अब जयपुर में पहली बार डोटासरा के घर पर छापेमारी की गई है. वहीं ईडी की दिल्ली और जयपुर टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी और जवान भी डोटासरा के घर मौजूद है.

ईडी की कार्रवाई को लेकर हाल में सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि राजस्थान में लगातार हो रही ईडी की रेड्स इस बात का सबूत हैं कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है. राजस्थान की जनता का विश्वास जीतने में असमर्थ भाजपा, कांग्रेस को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है.

इसके अलावा जानकारी मिली है कि ईडी की टीम सीकर, दौसा और जयपुर सहित 11 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई कर रही है. मालूम हो कि बीते दिनों सांसद किरोड़ीलाल मीणा के गणपति प्लाजा में काले धन के खुलासे के बाद ईडी ने छापेमारी की थी.

हुड़ला के ठिकानों पर भी छापेमारी

वहीं निर्दलीय विधायक और महवा से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए गए ओमप्रकाश हुडला के 7 ठिकानों पर भी ईडी ने छापा मारा है. हुडला को हाल में कांग्रेस ने टिकट दिया था.

अब ईडी की टीमें दौसा, जयपुर सहित कई जगहों पर हुड़ला के ठिकानों पर पहुंची है जहां पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि हुड़ला के पेट्रोल पंप. दफ्तर और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर भी ईडी के अधिकारी कई दस्तावेज खंगाल रहे हैं.

CM गहलोत की आई प्रतिक्रिया

वहीं डोटासरा के घर ईडी की रेड के बाद सीएम अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 25 अक्टूबर को राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियाँ लॉंच हुई और अगले ही दिन गोविन्द सिंह जी डोटासरा के यहां ED की रेड और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED में हाज़िर होने का समन मिला है.

गहलोत ने कहा कि अब आप समझ सकते हैं कि जो मैं कहता आ रहा हूँ कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज़ इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके.

गहलोत के करीबियों पर पड़े था छापे

वहीं बीते दिनों ईडी की टीम ने पेपर लीक मामले में जयपुर , डूंगरपुर जोधपुर सहित 6 जगहों पर छापेमारी की थी जहां सीएम अशोक गहलोत के करीबी और कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और उनके रिश्तेदारों के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. खोड़निया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और डूंगरपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रह चुके हैं.

वहीं पेपर लीक के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका की महिला मित्र स्पर्धा चौधरी के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की थी. इसके अलावा ईडी की टीम ने दिनेश खोड़निया के रिश्तेदार अशोक जैन के ठिकानों पर भी पूछताछ की थी.

गौरतलब है कि पेपर लीक मामले में बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा लगातार कांग्रेस के मंत्रियों और विधायकों पर आरोप लगाते रहे हैं. किरोड़ीलाल ने बीते दिनों कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर शिक्षा मंत्री रहने के दौरान गंभीर आरोप लगाए थे.